Breaking Newsजमशेदपुरझारखण्डराजनीतिराज्य

झारखंड:कांग्रेस व आरजेडी ने पांच-पांच व जेएमएम ने तीन कैंडिडेटों की घोषणा की,बलमुचु घाटशिला से निर्दलीय लड़ेंगे

रांची: कांग्रेस ने भी झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए पांच कैडिडेटों की घोषणा कर दी है.आरजेडी ने भी पांच व जेएमएंम ने अपने तीन कैडिडेटों की घोषणा की है. इन सीटों पर फस्ट फेज में ही इलेक्शन हो रहे हैं. कांग्रेस चुनाव समिति ने रविवार को इन पांचों सीटे के लिए कैंडिडेटों की सूची पर मुहर लगायी.

ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के महासचिव व सीइसी इंचार्ज मुकुल वासनिक की ओर से सूची जारी की गयी है. राज्य में कांग्रेस-जेएमएम व आरजेडी के साथ गठबंधन के तहत चुनाव लड़ रही है. कांग्रेस 31 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.
लोहरदगा – रामेश्वर उरांव
मनिका – रामचंद्र सिंह
डालटेनगंज – केएन त्रिपाठी
विश्रामपुर- चंद्रशेखर दुबे
भवनाथपुर- केपी यादव

आरजेडी के पांच कैंडिडेट
आरजेडी ने विपक्षी महागठबंधन में के तहत मिली सात में फेस्ट फेज के चुनाव के लिए अपने पांच प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है. आरजेडी ने हुसैनाबाद विधानसभा क्षेत्र से संजय सिंह यादव, गोड्डा से संजय प्रसाद यादव, देवघर से सुरेश पासवान, चतरा से सत्यानंद भोक्ता और छतरपुर से विजय राम को प्रत्याशी बनाया है.

जेएमएम के तीन तीन कैंडिडेटों का एलान


जेएमएम ने अपने तीन कैंडिडेटों के नाम की घोषणा कर दी है. गुमला से भूषण तिर्की, बिशुनपुर से चमरा लिंडा और गढ़वा से मिथिलेश कुमार ठाकुर को कैंडिडेट बनाया गया है.
बलमुचु कांग्रेस छोड़ घाटशिला से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे,गठबंधन में जेएमएम को गयी सीट


रांची:झारखंड कांग्रेस के एक्स प्रसिडेंट व एक्स राज्यसभा मेंबर डा प्रदीप कुमार बलमुचू पार्टी छोड़ सकते हैं. विपक्षी महागठबंधन के तहत बलमुचु की पारंपरिक सीट घाटशिला जेएमएमको कोटे में चली गयी है. जेएमएम घाटशिला से अपने जिलाध्यक्ष रामदास सोरेन को कैंडिडेट बनायेगा. बलमुचू शनिवार को हेमंत सोरेन से मिले लेकिन बात नहीं बनी. बलमुचू ने रविवार को घाटशिला में कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई थी रायशुमारी में कार्यकर्ताओं ने उन्हें चुनावी मैदान में उतरने को कहा. बलमुचू घाटशिला से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com