Breaking Newsअन्यदिल्लीदेशधर्मराज्य

उतराखंड: पीएम नरेंद्र मोदी केदारनाथ धाम की गुफा में साधना में लीन हुए

देहरादून:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को उत्तराखंड की दो दिवसीय यात्रा पर केदारनाथ धाम पहुंचे. पीएम ने केदारनाथ मंदिर में विशेष पूजा की. पीएम मोदी गढ़वाली वस्त्र धारण कर केदारनाथ मंदिर में विशेष पूजा की. पीएम मोदी ने रुद्राभिषेक करने के बाद मंदिर की परिक्रमा की. पूजा के बाद पीएम मोदी दो किमी तक चढ़ाई कर एक गुफा में पहुंचे. केदारनाथ धाम में बनी पवित्र गुफा में साधना में लीन हो गये.

पीएम 19 मई रविवार की सुबह तक वहीं ध्यान लगायेंगे.  मोदी रविवार को बद्रीनाथ के दर्शन करेंगे. इसके बाद वे दिल्ली के लिए रवाना हो जायेंगे.  राजनीति की मुख्यधारा में आने के पहले नरेंद्र मोदी ने पांच साल 1985 से 1990 के बीच मोदी ने केदारनाथ के गरुड़चट्टी में साधना की थी.

पीएम मोदी की केदारनाथ की चौथी यात्रा

पीएम बनने के बाद यह पहली बार है कि मोदी केदारनाथ में ही रात्रि विश्राम करेंगे. पीएम के दौरे को लेकर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी है. पीएम पिछले साल नवंबर में भी केदारनाथ आये थे और जवानों के साथ दिवाली भी मनायी थी. मोदी वर्ष 2017 में भी दो बार (मई और अक्टूबर) में केदारनाथ पहुंचे थे.

 केदारनाथ के कपाट नौ मई को खुले थे
केदारनाथ धाम के कपाट इस बार 9 मई को खोले गये थे. यहां एक साथ छह हजार लोगों के रुकने की व्यवस्था की गयी है.  यात्रा मार्ग में 300 से ज्यादा टेंट लगाये गये हैं. बद्रीनाथ के कपाट 10 मई को खोले गये थे.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com