Breaking Newsअन्यझारखण्डधनबादबिज़नसराजनीतिराज्य

धनबाद:जिला चैंबर की आम सभा में हंगामा,धक्का-मुक्की,कमेटी भंग, नहीं बनी आम सहमति, होगा चुनाव

  • चुनाव पदाधिकारी की नियुक्ति
  • आरोप-प्रत्यारोप, हाथापाई की नौबत
  • वरीय सदस्यों ने बीच-बचाव कर मामला शांत कराया

धनबाद: धनबाद जिला चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज की गुरुवार को वार्षिक आमसभा में जमकर हंगामा हुआ. धक्का-मुक्की भी हुई. हाथापाई तक की नौबत आयी गयी थी. वरीय सदस्यों ने बीच-बचाव कर मामला शांत किया. आम सभा में नयी कमेटी के पदाधिकारियों के लिए आम सहमति नहीं बन पायी. बैठक में आम सहमति की पहल शुरु होते ही हंगामा होने लगा. जिला चेंबर की नयी कमेटी के लिए आम सहमति नहीं बन पायी. हंगामा व विरोध के बावजूद आम सहमति से चुनाव कराने का निर्णय लिया गया.सुरेंद्र ठक्कर को चुनाव पदाधिकारी नियुक्त किया गया.


बैंक मोड़ चैंबर के सचिव प्रमोद गोयल द्वारा जिला चेंबर अध्यक्ष राजेश गुप्ता पर कई आरोप लगाया गया. जिला अध्यक्ष पर आरोप लगाया दाने से सह कोषाध्यक्ष श्याम नारायण गुप्ता काफी आक्रोशित हो गये. विवाद खड़ा हो गया. चेंबर के लोग गुटों में बंट गये. हाथापाई की भी नौबत आ गयी. बीच बचाव करने के बाद मामला शांत हुआ. जिला अध्यक्ष राजेश गुप्ता द्वारा माफी मांगे जाने पर फिर से हंगामा होने लगा. पकड़ा-पकड़ी से लेकर एक दूसरे को देख लेने की कोशिश हुई. आमसभा में जिला चेंबर की नयी कार्यकारिणी के लिए सर्वसम्मति नहीं बनी. सुरेंद्र ठक्कर को चुनाव पदाधिकारी नियुक्त किया गया. विधानसभा चुनाव के बाद जिला चेंबर का चुनाव कराने का निर्णय लिया गया.


जिला चैंबर की आम सभा में संरक्षक राजीव शर्मा ने सदस्यों को अपनी बात रखने के लिए आमंत्रित किया. बैंक मोड़ चेंबर से सचिव प्रमोद गोयल ने अपनी बात शुरू करते ही जिला चेंबर पर कई गंभीर आरोप लगाये. प्रमोद ने कहा कि जिला चेंबर से बार-बार खर्च का ब्यौरा मांगा गया लेकिन उन्हें नहीं दिया गया. यदि किसी बात को लेकर विवाद भी हुआ तो सदस्यों को ग्रुप से हटा दिया जाता है. आज तक अध्यक्ष की ओर से किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया गया.बैंक मोड़ चेंबर के बहिष्कार का मामला अध्यक्ष प्रभात सुरोलिया ने उठाया.सुरोलिया ने कहा कि अगर किसी पदाधिकारी से गलती हुई है तो शो कॉज करना चाहिए.बातचीत की जाती.


प्रमोद गोयल ने आरोप लगाया कि अध्यक्ष राजेश गुप्ता हर बात मीडिया के माध्यम से कहते हैं, अपने सदस्यों से कभी बातचीत नहीं करते. किसी ने यदि कोई सदस्य सवाल खड़ा करता है तो उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया जाता हैय. जिलाचेंबर के अध्यक्ष राजेश गुप्ता ने एसोसिएशनके बैंक अकाउंट में जमा राशि का डिटेल ब्यौरा देना शुरू किया. प्रमोद गोयल ने खड़ो होकर आपत्ति जतायी. प्रमोद की आपत्ति पर सह कोषाध्यक्ष श्याम नारायण गुप्ता काफी गुस्से में आ गये. इससे हंगामा शुरु हो गया. श्याम नारायण कई बार उठ कर प्रमोद गोयल की ओर लपके, लेकिन अन्य सदस्यों ने पकड़ लिया. किसी तरह मामला शांत हुआ.
केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन की बैठ को जिला चेंबर की आमसभा में नहीं बुलाये जाने पर हंगामा शुरु हो गया. जिला चेंबर के अध्यक्ष राजेश गुप्ता ने पहले के मामलों का लेकर माफी मांगनी शुरू की. दुदानी ने कहा कि माफी मांगने से काम नहीं चलेगा स्थिति स्पष्ट करें. इसके बाद फरि से हंगामा होने लगा. राजेश गुप्ता के पक्ष में विकास कंधवे, विनोद गुप्ता व श्याम गुप्ता खड़े हो गये. हंगामा होने लगा और अफरातफरी मच गयी. अजय नारायण लाल, सोहराब खान, चेतन गोयनका, राजीव शर्मा समेत अन्य लोग बीच-बचाव में आ धमके. हंगामा में धक्का मुक्की, पकड़ा-पकड़ी होने लगी. किसी तरह मामला शांत कराया गया. अंतत: अध्यक्ष राजेश गुप्ता ने पुरानी कमेटी भंग करने की घोषणा कर दी.


आम सभा की समाप्ति पर जिला चेंबर की नयी कार्यकारिणी के लिए प्रस्ताव मांगा गया. अध्यक्ष पद के लिए चेतन गोयनका, राजीव शर्मा, प्रभात सुरोलिया व विनोद गुप्ता,महासचिव के लिए अजय नारायण लाल, प्रमोद गोयल, पप्पू सिंह, दीपक कुमार दीपू, शिवाशीष पांडेय,.कोषाध्यक्ष के लिए श्याम गुप्ता, संजय लोधा, प्रेम गंगासरिया, दिलीप सुबुकी, संजीव चौरसिया ने दावेदारी पेश की. आम सहमति नहीं बन पायी. चुनाव पदाधिकारी सुरेंद्र ठक्कर ने विधान सभा चुनाव के बाद जिला चेंबर का चुनाव कराने की घोषणा की. चुनाव की प्रक्रिया पूरी होने तक बतौर कार्यकारी अध्यक्ष राजेश गुप्ता व कार्यकारी महासचिव चेतन गोयनका जिला चेंबर का काम देंखेंगे.
आमसभा की अध्यक्षता अध्यक्ष राजेश गुप्ता व संचालन महासचिव चेतन गोयनका ने किया. पूर्व अध्यक्ष राजीव शर्मा, संरक्षक सुरेंद्र ठक्कर, वरीय उपाध्यक्ष उदय प्रताप सिंह समेत सभी चेंबर के पदाधिकारी आमसभा में उपस्थित थे.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com