Dhanbad: गोविंदपुर CO ऑफिस के प्रधान सहायक को ACB ने 15,000 रुपये घूस लेते किया अरेस्ट

एसीबी की धनबाद टीम ने टीम ने गोविंदपुर CO ऑफिस के प्रधान सहायक को 15,000 रुपये घूस लेते अरेस्ट किया है।डीएसपी नितिन खंडेलवाल के नेतृत्व में एसीबी की टीम ने गोविंदपुर अंचल कार्यालय में रेड मारकर घूसखोर प्रधान सहायक परमानंद प्रसाद को रिश्वत लेते रंगे हाथ धर दबोचा।

Dhanbad: गोविंदपुर CO ऑफिस के प्रधान सहायक को ACB ने 15,000 रुपये घूस लेते किया अरेस्ट
घूसखोर कर्मचारी गया जेल।

धनबाद। एसीबी की धनबाद टीम ने टीम ने गोविंदपुर CO ऑफिस के प्रधान सहायक को 15,000 रुपये घूस लेते अरेस्ट किया है। डीएसपी नितिन खंडेलवाल के नेतृत्व में एसीबी की टीम ने गोविंदपुर अंचल कार्यालय में रेड मारकर घूसखोर प्रधान सहायक परमानंद प्रसाद को रिश्वत लेते रंगे हाथ धर दबोचा। एसीबी घूसखोर कर्मचारी को धनबाद ऑफिस लाकर पूछताछ की। कोर्ट में पेशी के बाद उन्हें जेल भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें:Dhanbad: दूल्‍हे ने लौटाये दहेज के लाखों रुपये, शादी में एक रुपया व नारियल का लिया शगुन

प्रधान सहायक गोरतोपा पंचायत के डोमनडीह निवासी सनातन हेंब्रम से उनके 28 एकड़ जमीन की रशीद काटने के एवज में दो लाख अस्सी हज़ार रुपये की घूस की मांग कर रहे थे। घूस की पहली किस्त के रूप में पंद्रह हजार रुपये लेते हुए उन्हें अरेस्ट किया गया है। सीओ ऑफिस में एसीबी की रेड के बाद अंचलऔर ब्लॉक दोनों ही जगह पर हड़कंप मच गया। कई राजस्व उपनिरीक्षक भी अंचल कार्यालय में बैठे थे। जैसे ही इन लोगों को एसीबी की कार्रवाई का पता चला सभी राजस्व उप निरीक्षक ऑफिस छोड़ निकल गये। ब्ॉलक ऑफिस में बैठे बीडीओ संतोष कुमार भी रेड भनक लगते ही ऑफिस छोड़कर अपने आवास चल दिये। शिकायतकर्ता सनातन हेंब्रम ने बताया कि जमीन की रसीद कटवाने के लिए वह दो महीने से अंचल कार्यालय का चक्कर काट रहा था। उसे 10 हजार रुपये प्रति एकड़ के हिसाब से रिश्वत की मांग की गई। उसने घूस मांगे जाने कंपलेन एसीबी से की।

यह भी पढ़ें:Bihar : जहनाबाद में पुलिस पर हमला: लेडी कांस्टेबल सहित आधा दर्जन जवान घायल, 3 महिलाएं अरेस्ट, पटना-गया NH-83 पर बवाल

एसीबी एसपी नितिन खंडेलवाल ने बताया कि प्रधान सहायक द्वारा घूस मांगे जाने के कंपलेन के बाद सत्यापन कराया गया। सत्यापन मे आरोप सही पाया गया। एसीबी ने टीम ने 15 हजार घूस लेते प्रधान सहायक रंगे हाथों पकड़ा है। प्रधान सहयाक के ऑफिस में तलाशी के दौरान पैतालीस हजार रुपये कैश, जबकि उसके आवास पर सर्च में चार लाख 10 हजार रुपये बरामद हुए हैं। बरामद रुपयों का सोर्स गिरफ्तार प्रधान सहयाक ने जानकारी नहीं दी है। उल्टा सीधा जवाब देता नजर आया। उन्होंने बताया कि पूरे मामले में छानबीन में जिन-जिन लोगों की भागीदारी होगी सभी पर कार्रवाई की जायेगी।

शिकायतकर्ता सनातन हेंब्रम ने बताया कि उसे अपने जमीन की रसीद कटवानी थी। वह दो महीने से अंचल कार्यालय का चक्कर काट रहा था। उसे कभी राजस्व कर्मचारी के पास भेजा जाता था, तो कभी अंचल निरीक्षक तो कभी सीओ के पास भेजा जाता था। सीओ ने उसे प्रधान सहायक परमानंद प्रसाद से मिलने को कहा था। प्रधान सहायक ने प्रति एकड़ 10 हजार रुपये घूस की थी मांग गांव में 28-30 एकड़ जमीन है। प्रति एकड़ 10,000 रुपये रिश्वत की मांग की गई थी। प्रधान सहायक और राजस्व उपनिरीक्षक डिजिटल लॉगिन से लगान रसीद निर्धारित कर रसीद कटता है।