Breaking Newsगिरिडीहराजनीतिराज्य

नई दिल्ली:दीपक प्रकाश बने झारखंड स्टेट बीजेपी के प्रसिडेंट

नई दिल्ली। दीपक प्रकाश को बीजेपी का झारखंड बीजेपी का प्रसिडेंट बनाया गया है। बीजेपी नेशनल प्रसिडेंट जेपी नड्डा ने सोमवार को प्रकाश को झारखंड बीजेपी प्रसिडेंट की नियुक्ति की  है। पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह ने दीपक प्रकाश को झारखंड बीजेपी प्रसिडेंट बनाये जाने की घोषणा की है। दीपक प्रकाश को बाबूलाल मरांडी का करीबी माना जाता है।


दीपक प्रकाश अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के समय से सक्रिय रहे हैं। झारखंड के पहले सीएमबाबूलाल मरांडी की बीजेपी गवर्नमेंट में दीपक प्रकाश को झारखंड खनिज विकास निगम का चेयरमैन बनाया गया था। वर्ष 2006 में बाबूलाल मरांडी के भाजपा छोड़ने के क्रम में दीपक प्रकाश ने भी बीजेपी से रिजाइन कर दिया था। हालांकि दीपक तीन साल बाद वापस बीजेपी में लौट गये थे। दीपक को संगठन का लंबा अनुभव है।विधानसभा चुनाव में राज्य में पार्टी की करारी हार के बाद प्रदेश अध्यक्ष पद से लक्षमण गिलुआ ने इस्तीफा दे दिया था। रवींद्र राय, जय सेठ, सुनील सिंह, अनंत ओझा, राकेश प्रसाद समेत अन्य लीडर बीजेपी स्टेट प्रसिडेंट बनने के रेस में थे।
दीपक प्रकाश के झारखंड भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बनने के एक दिन पहले ही बाबूलाल मरांडी को बीजेपी विधायक दल का नेता चुना गया है। एक्स सीएम रघुवर दास ने दीपक प्रकाश को प्रदेश अध्यक्ष बनने पर बधाई दी है। उन्होंने दीपक की अगुआई में भाजपा के नई ऊंचाइयों पर जाने की उम्मीद जताई है। सेंट्रल मिनिस्टर अजुर्न मुंडा ने दीप प्रकाश को झारखंड बीजेपी अध्यक्ष बनाये जाने पर बधाई दी है। अर्जुन मुंडा ने कहा है कि दीपक प्रकाश ऊर्जावान हैं और उन्हें संगठन का लंबा अनुभव है। निश्चित ही वे पार्टी को नयी ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com