Breaking NewsTrendingटेक्नोलॉजी

नई दिल्ली: Tata Harrier का ऑटोमैटिक वेरियंट जल्द लॉन्च होगा

नई दिल्ली: Tata Harrier ने लॉन्च होने के काफी कम समय में ही अपनी अलग पहचान बना ली है. इसकी सबसे बड़ी वजह SUV हैरियर के लुक, स्टाइल, पावरफुल इंजन और आकर्षक कीमत है.कई खूबियों से लैस हैरियरका ऑटोमैटिक वर्जन नहीं आता था. टाटा ने अब अपने कस्टपरों की मांग को ध्यान में रखते हुए हैरियर का ऑटोमैटिक वेरियंट लॉन्च करने का फैसला किया है.

टाटा मोटर्स जल्द ही हैरियर का ऑटोमैटिक वेरियंट मार्केट में पेश कर देगी. कंपनी ऑफ-रोडिंग के शौकीनों को ध्यान में रखते हुए हैरियर का ऑल वील ड्राइव वेरियंट भी लॉन्च करने की तैयारी में है.। इसमें अभी समय लग सकता है. अभी कंपनी का पूरा फोकस जल्द से जल्द हैरियर के ऑटोमैटिक वेरियंट को लॉन्च करने पर है.

JLR L550 से लिए गए ओमेगा प्लैटफॉर्म पर बनी हैरियर में फिएट का Multijet II मोटर दिया गया है. हैरियर में दिया गया फियेट का 2.0 मल्टीजेट इंजन वही इंजन है जिसे पहले जीप कंपास में देखा जा चुका है. अपकमिंग MG Hector भी इसी इंजन से लैस है. हैरियर के लिए इस इंजन को रीट्यून किया गया है जिससे कि यह 350एनएम के टॉर्क पर 140पीएस की पावर जेनरेट करता है. कंपनी हैरियर का 7-सीटर वेरियंट भी इस साल के अंत तक लॉन्च करने की योजना बनायी है. टाटा ने इस 7-सीटर SUV को जेनेवा मोटर शो में Buzzard नाम से शोकेस किया था.बताया जा रहा है कि टाटा इस SUV में Hyundai के 6 -स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का इस्तेमाल कर सकती है. कंपनी ने हैरियर के ऑल वील ड्राइव वेरियंट के लॉन्च के बारे में पहले ही साफ कर दिया था वह इस बारे में नहीं सोच रही है. हालांकि टाटा सफारी 4X4 के ओनर्स द्वारा लगातार टाटा से इस बात की डिमांड की जाती रही है कि कंपनी ऑफ-रोडिंग के लिए कोई वीइकल उपलब्ध कराये. टाटा को कस्टमरों की इस मांग को देखते हुए अपने फैसले पर फिर से विचार करना पड़ा. टाटा अब हैरियर और Buzzard का ऑटोमैटिक और ऑल वील ड्राइव वेरियंट लॉन्च करने की तैयारी में जुटी है.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com