Breaking NewsTrendingगिरिडीहजमशेदपुरझारखण्डटॉप खबरदिल्लीधनबादपलामूरांचीराजनीतिराज्यसंथालहजारीबाग

Jharkhand Election 2019: बीजेपी के 52 कैंडिडेटों की लिस्ट जारी, झरिया से रागिनी,बाघमारा से ढुल्लू व धनबाद से राज को टिकट

  • बीजेपी ने फूलचंद का टिकट काट इंद्रजीत महतो को उतारा
  • निरसा का मामला पेंडिंग
  • सुखदेव भगत की सीट की घोषणा भी बाकी

नई दिल्ली: बीजेपी ने Jharkhand Assembly Election 2019 के लिए 52 कैडिडेटों की फस्ट लिस्ट रविवार को जारी कर दी है. बीजेपी नई दिल्ली ऑफिस में पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और अरुण सिंह ने प्रेस कांफ्रेस में कैंडिडेटों की लिस्ट जारी की. बीजेपी ने टिकट वितरण में सामाजिक समीकरणों का पूरा ख्याल रखा है. सीएम रघुवर दास जमशेदपुर ईस्ट से व प्रदेश अध्यक्ष लक्षमण गिलुवा को चक्रधरपुर से टिकट दिया गया है. धनबाद से राज सिन्हा, झरिया से एमएलए संजीव सिंह की वाइफ रागिनी सिंह व बाघमारा से ढुल्लू महतो को टिकट दिया गया है. सिंदरी से परजेंट एमएलए फूलचंद मंडल का टिकट काटकर जिला बीस सूत्री उपाध्यक्ष इंद्रजीत महतो को बीजेपी ने मैदान में उतारा है. निरसा सीट को पेंडिंग रखा गया है. टुंडी सीट आजसू के कोटे में जायेगी.

बीजेपी कैंडिडेटों की लिस्ट

मशेदपुर पश्चिम से सरयू राय का टिकट पेंडिग कर दिया गया है. बीजेपी में शामिल होने वाले सुखदेव भगत को छोड सभी एमएलए के टिकटों का एलान कर दिया गया है. सुखदेव भगत का मामला लटक गया है. सुखदेव की सीट लोहरदगा पर आजसू का दावा है. बीजेपी ने 30 एमएएलए को फिर से टिकट दिया है. 10 सीटींग एमएलए को टिकट काट दिया है. राज्य की कुल 81 सीटों पर पांच चरण में वोटिंग होना है. रिजल्ट 23 दिसंबर को आयेंगे.


बोकारो समेत अन्य जिलों के सीटों के कैडिडे्टों की घोषणा नहीं की गयी है. चंदनकियारी व लोहरदगा को लेकर आजसू व बीजेपी में जिच चल रहा है. दीनों सीटों पर आजसू पिछली बार दूसरे नंबर पर थी.दोनों सीटों पर जीते विपक्षी दलों के एमएलए बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. जेविएम सेबीजेपी एम आये चंदनकियारी एमएलए अमर बाउरी मिनिस्टर भी हैं. लोहरदगा व चंदनकियारी में 2009 के चुनाव में आजसू कैडिडेट जीते थे. आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार की रात 10 बजे मिलने के लिए बुलाया है. दोनों की मीटिंग में सीटों के बंटवारे पर फैसला हो जाने की उम्मीद है.

बीजेपी कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रेस कांफ्रेस में कहा कि पांच साल पहले झारखंड को भ्रष्टाचार और अस्थायित्व के लिए जाना जाता था। लेकिन रघुवरदास के नेतृत्व में राज्य को स्थायित्व और विकास के लिए जाना जाता है. उनके नेतृत्व में राज्य में भ्रष्टचार बेहद नीचे चला गया और राज्य विकास के रास्ते पर बढ़ रहा है. उन्होंने कहा, ‘झारखंड में बहुत ही सकारात्मक सहयोग का वातावरण देखने को मिलता है.समाज के सभी वर्गों का समर्थन रघुवर दास को मिल रहा है. पिछले पांच सालों में भाजपा की सरकार के कारण चेंज देखने को मिला है, इसीलिए लोगों का समर्थन उभर के आया है.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com