Breaking Newsअन्यउत्तर प्रदेशझारखण्डधनबादबोकारोराजनीतिराज्य

DHANBAD NEWS: पूर्वी टुंडी अंचल के राजस्व कर्मचारी घूस लेते अरेस्ट, धनबाद से रायबरेली भेजी गयी 23 पिस्टल जब्त,जोगीतोपा में अवैध शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़, केंदुआडीह लूटकांड में छह क्रिमिनल पिस्टल के साथ अरेस्ट, डीसी करेंगे फायर व भूधंसान प्रभावित क्षेत्र एवं रिहैबिलिटेशन साइट का दौरा, धनबाद में Airport नहीं बनेगा, युवक कांग्रेस की बैठक

ACB ने पूर्वी टुंडी अंचल के राजस्व कर्मचारी को 3 हजार रुपये घूस लेते दबोचा

घूस लेता राजस्व कर्मचारी.

धनबाद: एंटी करप्सन विंग (एसीबी) ने धनबाद जिले के पूर्वी टुंडी अंचल के राजस्व कर्मचारी रमेश सिंह को मंगलवार को तीन हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथ दबोची है . जमीन की दाखिल-खारिज कराने के लिए राजस्व कर्मचारी सीअओं के नाम पर घूस ले रहा था.

पूर्वी टुंडी घुरनी बेड़ा, सुंदरपहाड़ी निवासी राकेश कर्मकार ने एसीबी में राजस्व कर्मचारी रमेश सिंह की कंपलेन की थी. राकेश का कहना था कि वर्ष 2017 में उसने जमीन खरीदी थी. जमीन का दाखिल-खारिज कराने के लिए आवेदन दिया था. राजस्व कर्मचारी आवेदन को दाब कर रखे थे.दाखिल-खारिज करने के लिए 16 हजार रुपये की मांग की. राजस्व कर्मचारी का कहना था कि सीओ को भी देना पड़ता है. काफी मान-मन्नौवल के बाद राजस्व कर्मचारी रमेश सिंह नौ हजार रुपये लेकर जमीन की दाखिल-खारिज करने को तैयार हुए. घूस की पहली किश्त तीन हजार रुपये देनी थी. राकेश ने एसीबी में कंपलेन की. एसीबी टीम पूर्वी टुंडी अंचल ऑफिस आकर जांच तो राजस्व कर्मचारी के खिलाफ की गयी कंपलने सही पायी गयी.

एसीबी ने राकेश के कंपलेन के आधार पर राजस्व कर्मचारी रमेश सिंह के खिलाफ पीसी एक्ट के तहत केस दर्ज की. एसीबी ने राकेश से रिश्वत की पहली किश्त 3 हजार रुपये घूस लेते राजस्व कर्मचारी रमेश को मंगलवार को रमेश पूर्वी टुंडी अंचल ऑफिस में धर दबोचा. एसीबी राजस्व कर्मचारी के ऑफिस वघर की भी तलाशी ली है. कोर्ट में पेशी के बाद राजस्व कर्मचारी को जेल भेज दिया गया है.
धनबाद से रायबरेली के बाजार में हो रही है आर्म्स की सप्लाई, पुलिस ने 23 पिस्टल के साथ एक को दबोचा
धनबाद: कोयला राजधानी धनबाद से यूपी में आर्म्स की सप्लाइ की जा रही है. धनबाद से रायबरेली के लिए भेजी जा रही पिस्टल व मैगजीन की बड़ी खेप सोमवार की रात पीडीडीयू नगर (मुगलसराय) जंक्शन पर पकड़ी गयी हैरेल पुलिस ने 23 पिस्टल व बड़ी संख्या में मैगजीन पकड़ी है. पीडीडीयू नगर के जीआरपी का कहना है कि इतनी आर्म्स की बरामदगी अब तक का सबसे बड़ा मामला है. पुलिस मामले में एक आर्म्स सप्लायर अभय प्रताप सिंह उर्फ राहुल सिंह निवासी कटघर, मुरादाबाद निवासी को भी दबोची है. पकड़े गये सप्लायर से उसके नेटवर्क के बारे में पूछताछ कर पुलिस कई नयी जानकारी हासिल की है.
पीडीडीयू नगर के जीआरपी इंस्पेक्टर आरके सिंह का कहना है कि सावन माह को लेकर सुरक्षा की दृष्टि से जीआरपी जंक्शन पर लगातार चेकिंग अभियान चला रही है. पुलिस जवान रात में चेकिंग के दौरान प्लेटफार्म नंबर 8 के वेस्ट फुट ओवर ब्रिज के पास पहुंचे तो वहां एक संदिग्ध व्यक्ति बैग लेकर खड़ा था. रेल पुलिस जवानों ने संदेह होने पर जवानों ने उसे पकड़ लिया. बैग की तलाशी ली तो उसमें 23 पिस्टल, 46 मैगजीन बरामद हुआ. पकड़े गये व्यक्ति ने पूछताछ में बताया कि वह धनबाद से ले यह आर्म्स लाया है जिसे रायबरेली में एक व्यक्ति को देना था. पुलिस को उसने बताया कि पिस्टल व मैगजीन पहुंचाने के एवज में उसे रुपये मिलते हैं.
एसटीएफ की टीम ने की पूछताछ
पिस्टल व मैगजीन की खेप के साथ पकड़ाये अभय प्रताप सिंह उर्फ राहुल सिंह से एसटीएफ की टीम भी पूछताछ की है. एसटीएफ की पूछताछ में कई अहम सुराग मिले है. पुलिस को इस धंधे से जुड़े और कई लोगों की जानकारी मिली है. पुलिस इस धंधे से जुड़े और लोगों की भी दबोचने में लगी है.

 जोगीतोपा में अवैध शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ डीसी के निर्देश पर एक्साइज डिपार्टमेंट की रेड,तीन के खिलाफ मामला दर्ज

धनबाद: डीसी अमित कुमार के निर्देश पर असिस्टेंट एक्साइज कमिशनर डॉक्टर राकेश कुमार के नेतृत्व में आज निरसा पुलिस स्टेशन एरिया के जोगीतोपा में रेड के दौरान अवैध शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया गया है. असिस्टेंट एक्साइज कमिशनर ने बताया कि उक्त अवैध शराब फैक्ट्री से 70 लीटर स्प्रिट, डुप्लीकेट रॉयल स्टेग शराब के 7 बक्से, एक बोक्स डुप्लीकेट इम्पिरियल ब्लू, 2 शीशी केरमल, पंजाब व हरियाणा में बिक्री करने के लिए स्टिकर्स, शराब की खाली शीशियां इत्यादि बरामद किया गया है.अवैध शराब फैक्टरी के मामले में विकास साहनी, मनसुख सहानी तथा मंगल सहानी के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है.

कई स्थानों पर रेड, देसी-विदेशी शराब के साथ दो लोगों को गिरफ्तार,सात के खिलाफ प्राथमिकी

असिस्टेंट एक्साइज कमिशनर डॉक्टर राकेश कुमार के निर्देश पर उत्पाद विभाग ने छापामारी के क्रम में अवैध शराब कारोबार में शेखपुरा के राहुल कुमार और एक अन्य को गिरफ्तार की है. सात लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है. तीन को अरेस्ट किया गया है, चार लोग फरार हो गये हैं चतरुटांड, महुदा, कुस्तौर, जोड़ा फाटक, केन्दुआ एवं बरटांड में कार्रवाई की गयी है. छापामारी में पश्चिम बंगाल में बिक्री की जाने वाली रॉयल स्टेग की 15, किंग्स गोल्ड की 13,, ओसी ब्लू की 9 बोतल तथा अवैध चुलाई की गई 60 लीटर शराब बरामद की गई है.
केंदुआडीह लूटकांड का खुलासा छह क्रिमिनल पिस्टल के साथ अरेस्ट

प्रेस कांफ्रेस में एसपी-डीएसपी.

धनबाद: पुलिस की स्पेशल टीम ने केंदुआडीह पुलिस स्टेशन एरिया में पिछले दिनों लूट की वारदात को अंजाम देने वाले छह क्रिमिनलों को अरेस्ट कर ली है. इन क्रिमिनलों के पास से एक पिस्टल ,एक टार्च तथा दो मोबाइल फोन बरामद की गयी है. कोर्ट में पेशी के बाद क्रिमिनल सूरज पासवान (20) ,कमलेश कुमार पासवान (20) कुंदन कुमार पासवान (21) सुधीर कुमार सिंह (19) मो0 अफरोज (19) मो0 फिरोज अंसारी (19) को जेल भेज दिया गया है. सभी केंदुआ क्षेत्र के रहने वाले है. रूरल एसपी अमन कुमार ने प्रेस कांफ्रेस में यह जानकारी दी. मौके पर डीएसपी मुकेश कुमार व केंदुआडीह ओसी मौजूद थे.
एसपी ने बताया कि पिछले 20 जुलाई को स्वदेश कुमार श्रीवास्तव के कंपलेन पर केंदुआडीह पुलिस स्टेशन में अज्ञात क्रिमिनलों के खिलाफ लूट की एफआइआर दर्ज की गई थी.क्रिमिनलों ने स्वदेश कुमार को पिस्टल का भय दिखाकर घड़ी, दो अंगूठी, एक मोबाइल तथा एसबीआई का एटीएम कार्ड लूट लिया था.एसएसपी के निर्देश पर रुरल एसपी के लीडरशीप में गठित स्पेशल टीम में डीएसपी मुकेश कुमार के साथ पुटकी, केंदुआडीह तथा बैंक मोड़ पुलिस स्टेशन के अफसरों को शामिल किया गया था. टीम ने क्रिमिनलों को दबोक कांडं का खुलासा कर ली है.
डीसी करेंगे फायर व भूधंसान प्रभावित क्षेत्र एवं रिहैबिलिटेशन साइट का दौरा, JRDA की बैठक में की गयी समीक्षा

जरेडा की मीटिंग में डीसी.

धनबाद: झरिया पुनर्वास एवं विकास प्राधिकार की कार्य प्रगति को लेकर मंगलवार को डीसी अमित कुमार ने जरेडा कार्यालय में समीक्षात्मक बैठक की. डीसी की यह पहली औपचारिक बैठक थी. बैठक में डीडीसी, एडीएम लॉ एंड ऑर्डर, एसडीएम,बीसीसीएल के अफसर शामिल थे.

डीसी ने बैठक में पुनर्वास को लेकर आ रही समस्याओ को जानने का प्रयास किया. डीसी ने जरेडा एवं बीसीसीएल के अधिकारियो से पुनर्वास के कार्य की प्रगति पर रिपोर्ट ली. पुनर्वास कार्य को और गति दी जा सके इसपर विशेष बल बैठक में दिया गया. डीसी ने कहा कि कोलियरी क्षेत्र में जाकर वहां की समस्या जानने का प्रयास होगा साथ ही पुनर्वास के लिए जो स्थल बने है वहां विस्थापितों को उपलब्ध की जा रही सुविधाओ की जानकारी ली जायेगी. उन्होंने बताया कि विस्थापितों को पुनर्वासित स्थल पर सभी तरह की मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराना सरकार की प्राथमिकता में है.
झरिया कोयला क्षेत्र के अग्नि एवं भू-धसान प्रभावित गैर बीसीसीएल लोगों के पुनर्वास एवं पुनस्र्थापना के उद्देश्य से झरिया पुनर्वास एवं विकास प्राधिकार की स्थापना दिसम्बर 2004 में की गयी थी. जरेडा के तहत भू- धसान प्रभावित क्षेत्र से विस्थापित होने वालों को बेलगड़िया में बसाया जा रहा है. बेलगरिया में पुर्नवासित हुए लोग आज भी बिजली, पानी, स्वास्थ्य, शिक्षा की सुविधा का आभाव झेल रहे है.
Regional Connectivity Scheme के तहत धनबाद में Airport नहीं बनेगा, Bokaro से नियमित उड़ान शुरू होगी
धनबाद: धनबाद में फिलहाल एयरपोर्ट नहीं बनेगा. धनबाद के पड़ोसी जिला बोकारो मेंएयरपोर्ट बनेगा और वहं से नियमित उड़ान शुरु होगी. झारखंड गर्वमेंट के परिवहन एवं नागर विमानन विभाग के डायरेक्टर संचालन कैप्टन एसपी सिन्हा ने साफ कर दिया है कि धनबाद में हवाईअड्डा नहीं बनेगा.
धनबाद में हवाईअड्डा निर्माण को लेकर मुख्यमंत्री जनसंवाद में पूछे गये सवाल का परिवहन एवं नगर विमानन विभाग ने लिखित जवाब दिया है. विभाग झारखंड के निदेशक संचालन कैप्टन एसपी सिन्हा लिखा जबाव में लिखा है कि भारत सरकार की रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत बोकारो से नियमित उड़ान सेवा प्रारंभ करने के लिए प्रस्ताव स्वीकृत है. इसके लिए बोकारो में हवाई अड्डा का निर्माण कार्य प्रगति पर है. भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण से धनबाद के निकट हवाई अड्डा के लिए चिन्हित स्थल के लिए कराये गये फिजिबिलिटी स्टडी में उल्लेख किया गया है।.बोकारो हवाई अड्डा से नियमित हवाई सेवा प्रारंभ की जा रही है जो धनबाद से काफी निकट है. इसलिए धनबाद में नये हवाई अड्डा का निर्माण करना वर्तमान परिपेक्ष में आर्थिक रूप से फिजिकल नहीं है.
युवक कांग्रेस की बैठक में विधानसभा घेराव की सफलता पर बनी रणनीति


धनबाद: हाउसिंग कॉलोनी स्थित कांग्रेस कार्यालय में धनबाद जिला युवा कांग्रेस का बैठक में 25 जुलाई को प्रदेश युवा कांग्रेस के द्वारा झारखंड विधानसभा का घेराव की सफलता पर रणनीति बनी. बैठक की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष कुमार संभव सिंह ने की.धनबाद जिला युवा कांग्रेस के सैकड़ों की संख्या में कार्यकता विधानसभा घेराव कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे. विधानसभा घेराव के मुख्य मुद्दे बेरोजगारी,बिजली, पानी की समस्या,.सरकारी संस्थाओं का निजीकरण, मॉब लिंचिंग,सरना कोड,आदिवासियों पर अत्याचार व विस्थापन है.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com