Reliance का JioBook Laptop लॉन्च, पांच अगस्त से शुरू होगी बिक्रि, 16,499 रुपये है प्राइस

Reliance ने इंडियन मार्केट में JioBook Laptop लॉन्च कर दिया है। इसी बिक्रि पांच अगस्त से शुरू होगी। JioBook Laptop की कीमत मात्र16,499 रुपये है।

Reliance का JioBook Laptop लॉन्च, पांच अगस्त से शुरू होगी बिक्रि, 16,499 रुपये है प्राइस
JioBook Laptop लॉन्च।

नई दिल्ली। Reliance ने इंडियन मार्केट में JioBook Laptop लॉन्च कर दिया है। इसी बिक्रि पांच अगस्त से शुरू होगी। JioBook Laptop की कीमत मात्र16,499 रुपये है।

यह भी पढ़ें:Dhanbad: झरिया मातृ सदन में अब डिजिटल अल्ट्रा सोनोग्राफी


कंपनी का कहना है कि यह देश का सबसे किफायती 4G इनेबल लैपटॉप है। जियोबुक मेंएडवांस जियो ओएस ऑपरेटिंग सिस्टम है। इसका डिजाइन स्टाइलिश है। इसमें कई सारेइंटरेस्टिंग फीचर्स हैं। जियो का कहना है कि जियोबुक हर उम्र के लोगों के काम आयेगा। चाहे ऑनलाइन क्लास में हिस्सा लेना हो, कोडिंग सीखना हो या फिर कोई नया काम सीखना हो – जैसे योग स्टूडियो शुरू करना या फिर ऑनलाइन ट्रेडिंग करना, नया जियोबुक लैपटॉप ऐसे कई काम में आपकी मदद करेगा।
ऑन न्यू JioBook Laptop की कीमत मात्र 16,499 रुपये है। कंपनी का कहना है कि इसकी बिक्री पांच अगस्त से शुरू होगी। इसे ऑनलाइन और ऑफलाइन Reliance Digital के साथ Amazon से खरीदा जा सकेगा। इंट्रोडक्टरी ऑफर के तहत, जियो अपना नया JioBook laptop खरीदने वाले कस्टमर्स को 12 महीनों के लिए 100GB क्लाउड स्टोरेज, एक प्रीमियम लैपटॉप कैरी केस और 12 महीनों के लिए क्विक हील सिक्योरिटी और पैरेंटल कंट्रोल फ्री दे रही है।
बड़ा डिस्प्लेऔर तगड़ी रैम
जियोबुक लैपटॉप में 11.6 इंच का डिस्प्ले मिलता है। कंपनी का कहना है कि इसमें एंटी एंग्लेस एचडी डिस्प्ले दिया गया है। लैपटॉप में 4GB रैम और 64GB स्टोरेज है, जिसेएसडी कार्ड से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। जियोबुक कंपनी के जियो ओएस पर काम करता है। यह एक 4G लैपटॉप हैऔर इसमेंडुअल-बैंड वाई-फाई कनेक्ट विटी की भी सपोर्ट मिलता है। इसे मैट फिनिश डिजाइन दिया गया है। लैपटॉप काफी स्लिम और स्टाइलिश लगता है। जियोबुक लैपटॉप तीन महीने फ्री में चलाएं। इसका वजन मात्र 990 ग्राम है जो कि काफी लाइटवेट है। लैपटॉप पावरफुल ऑक्टाकोर प्रोसेसर से लैस है। इस पर आसानी सेमल्टी-टास्किंग की जा सकती है। इसमें इंफिनिटी कीबोर्ड और एक बड़ा ट्रैकपेड भी है। कनेक्टि विटी के लिए, इसमें दो यूएसबी पोर्ट, एक मिनी एचडीएमआई और 3.5 एमएम ऑडियो पोर्ट है। वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 2 मेगापिक्सेल का वेबकैम भी है।
फुल चार्ज में आठ घंटे सेज्यादा की बैटरी लाइफ
जियोबुक लैपटॉप  में डुअल बैंड वाई-फाई और 4G LTE सिम यूज कर सकते हैं। कंपनी का कहना है कि यह आसानी से वाई-फाई सेसिम पर स्विच हो जाता है। कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में इसमें आठ घंटे से ज्यादा की बैटरी बैकअप मिलता है।
लैपटॉप में 75+ कीबोर्ड शॉर्टकट 
यह JioOS पर चलता है, जिसे यूजर्स की सुविधा को ध्यान में रखतेहुए डिजाइन किया गया है। JioOS की कुछ  फीचर्स में आसान इंटरफेस, मल्टी-टास्किंग स्क्रीन और स्क्रीन ट्रांसपेरेंसी कंट्रोल शामिल हैं। लैपटॉप में 75+ कीबोर्ड शॉर्टकट हैंऔर इसमें एक राइट क्लि क मेनू के साथ एक मल्टी-जेस्चर ट्रैकपैड भी है। जियो का कहना है कि सीखने और मनोरंजन के एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए JioOS पर कुछ इन-बिल्ट कैपेबिलिटी में वीडियो के रूप में तैयार एजुकेशनल कंटेंट के साथ JioTV, JioCloud गेमिंग और C/C++, Java, Python और Pearl जैसी कोडिंग लैंग्वेज में सीखने और कोड करनेके लिए JioBIAN रेडी लिनक्स बेस्ड कोडिंग एनवायरनमेंट शामिल हैं। आप JioStore से कई अन्य ऐप्स भी डाउनलोड कर सकते हैं।