Dhanbad: पाइप लाइन में मोटर जोड़ पानी खींचने वालों के खिलाफ दर्ज करायें FIR : DC

डीसी सह जिला दंडाधिकारी संदीप सिंह ने समाहरणालय के सभागार में जिले में पेयजल आपूर्ति की समीक्षा की। डीसी ने सभी चापाकल, सोलर पावर जल मीनार, मल्टी विलेज स्कीम को गर्मी से पहले दुरुस्त करने के लिए सभी बीडीओ को पंचायत के मुखिया के साथ बैठक करके खराब चापाकल व सोलर पावर जल मीनार की मरम्मत कराने का निर्देश दिया। 

Dhanbad: पाइप लाइन में मोटर जोड़ पानी खींचने वालों के खिलाफ दर्ज करायें FIR : DC
धनबाद। डीसी सह जिला दंडाधिकारी संदीप सिंह ने समाहरणालय के सभागार में जिले में पेयजल आपूर्ति की समीक्षा की। डीसी ने सभी चापाकल, सोलर पावर जल मीनार, मल्टी विलेज स्कीम को गर्मी से पहले दुरुस्त करने के लिए सभी बीडीओ को पंचायत के मुखिया के साथ बैठक करके खराब चापाकल व सोलर पावर जल मीनार की मरम्मत कराने का निर्देश दिया। 
डीसी ने पानी की पाइप लाइन में मोटर जोड़कर अवैध रूप से पानी खींचने वाले पर एफआइआर दर्ज करने का भी निर्देश दिया। डीसी ने कहा कि जिले में लोगों को सुचारू रूप से पेयजल आपूर्ति करना जिला प्रशासन की प्राथमिकता है। पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल एक व दो के कार्यपालक अभियंताओं से कहा कि फील्ड में जाकर चालू चापाकल, सोलर पावर जल मीनार तथा मल्टी विलेज स्कीम का भौतिक सत्यापन करें। जो चापाकल एवं जल मीनार खराब है उसे युद्ध स्तर पर चालू कराएं। आवश्यकता पड़ने पर गैंग मैन की संख्या बढ़ायें। वहीं जामाडोबा एवं पुटकी जलसंयत्र में डेडिकेटिड विद्युत लाइन एवं ट्रांसफार्मर स्थापित करने के लिए लोड कैपेसिटी का सर्वे कराने का भी निर्देश दिया। 
 बैठक में नगर आयुक्त ने प्रखंड व पंचायत में हाई मास्ट लाइट लगाने का सुझाव रखा। इस पर डीसी ने प्रथम चरण में प्रति प्रखंड पांच साइट का चयन करने तथा जहां आवश्यकता है वहां स्ट्रीट लाइट लगाने के लिए प्रोपोजल आमंत्रित किया। इसके साथ ही सड़कों पर आवारा घूमने वाले सांड के आतंक को कम करने के लिए विचार विमर्श किया गया। बैठक के दौरान सियालगुदड़ी से भेलाटांड़ पाइपलाइन में स्टेट हाईवे अथॉरिटी ऑफ़ झारखंड की वजह से उत्पन्न व्यवधान, तोपचांची एवं जामाडोबा जल संयंत्र में पानी का स्रोत, धनबाद शहरी क्षेत्र पेयजलापूर्ति योजना इत्यादि की समीक्षा की गई।
बैठक में डीसी संदीप सिंह, नगर आयुक्त सत्येंद्र कुमार, निदेशक डीआरडीए मुमताज अली अहमद, पीएचइडी एक एवं दो के कार्यपालक अभियंता, सभी बीडीओ व अन्य अफसर मौजूद थे।