देशभर के कोलकर्मियों को मिलेंगे 76,500 रुपये बोनस

देश भर के कोलकर्मियों को 76,500 रुपये बोनस मिलेंगे। रांची में आयोजित मैनेजमेंट व यूनियन की बैठक यह फैसला हुआ।  इससे संबंधित सूचना जारी कर दी गयी है।बीते साल 72,500 रुपये मिले थे।

देशभर के कोलकर्मियों को मिलेंगे 76,500 रुपये बोनस

रांची। देश भर के कोलकर्मियों को 76,500 रुपये बोनस मिलेंगे। रांची में आयोजित मैनेजमेंट व यूनियन की बैठक यह फैसला हुआ।  इससे संबंधित सूचना जारी कर दी गयी है।बीते साल 72,500 रुपये मिले थे।

यह भी पढ़ें:Ind vs SA 1st T20: इंडिया ने पहले मैच में साउथ अफ्रीका को आठ विकेट से हराया, सीरीज में 1-0 की बढ़त

कोयलाकर्मियों के बोनस को लेकर 28 सितंबर को रांची स्थित सीएमपीड़ीआईएल हेडक्वार्टर में बैठक में बोनस पर सहमति बन गई है। बोनस राशि एक अक्टूबर तक पेमेंट करने का आदेश कोल इंडिया ने आज जारी कर दिया है। अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में ही दुर्गा पूजा है। गांधी जयंती भी है। इसको लेकर एक अक्टूबर के बाद से ही बैंकों में छुट्टी हो जायेगी। ऐसे में इसका भुगतान की प्रक्रिया पहले ही शुरू करने का प्रयास किया जायेगा।
कोलकर्मियों के बोनस (परफार्मेंस लिंक रिवार्ड) को लेकर 28 सितंबर को रांची के सीएमपीडीआइ हाॅल में हुई । बैठक में विशेष रूप से कोल इंडिया के चेयरमैन प्रमोद अग्रवाल ने 5 मिनट के लिए भाग लिया है। बैठक की अध्यक्षता कोल इंडिया के डीपी विनय रंजन ने किया।इसमें बीसीसीएल के सीएमडी समीरन दत्ता, सीसीएल के सीएमडी पीएम प्रसाद, ईसीएल सीएमडी ए पांडा, कोल इंडिया के कार्यकारी निदेशक वित्त सुनील मेहता,सभी कम्पनियों के निदेशक कार्मिक व यूनियन की ओर से बीएमएस से सुधीर घुरडे, जय नाथ चौबे, एमएमएस से नाथू लाल पांडेय, शिव नाथ पांडेय, एटक से रमेंद्र कुमार और सीटू से डीडी रामानंदन भी शामिल हुए।
कोल कर्मियों को बोनस का भुगतान साल भर की उपस्थिति के आधार पर किया गया है। बोनस की राशि पर समझौता होते ही कर्मियों के अकाउंट में राशि फीड कर भुगतान की प्रक्रिया जल्द पूरी होगी, इस पर कोल इंडिया प्रबंधन काम कर रहा है। बीसीसीएल और सीसीएल प्रबंधन इस संबंध में सभी एरिया को पत्र भी जारी करने जा रहा है।