Breaking Newsअन्यझारखण्डधनबादराज्य

Dhanbad News: 14 दिसंबर तक पोस्टल बैलेट से वोटिंग,इलेक्शन ड्यूटी में 11 हजार स्टाफ,राज का मन्नान पर आरोप,दिव्यांग स्टूडेंट की जागरूकता रैली

धनबाद: धनबाद में चार दिसंबर से 14 दिसंबर तक पोल्चाट बैलेट से वोटिंग होगी। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीसी अमित कुमार ने बताया कि चुनाव कार्य में भाग लेने वाले मतदान कर्मी, कोषांग कर्मी,पुलिस कर्मी,परिवहन कर्मी, चिकित्सा कर्मी,माइक्रो ऑब्जर्वर एवं सेक्टर पदाधिकारियों के लिए डाक मतपत्र से मतदान कराया जाना है। जिले के छह विधानसभा क्षेत्र में 11 हजार स्टाफ इलेक्शन ड्यूटी पर लगाये जायेेंगे। राज सिन्हा ने मन्नान मल्लिक पर भ्रम फैलाने का आरोप लगाया है। अंतराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस पर दिव्यांग छात्रों के द्वारा जागरूकता रैली निकाली गयी।

चार दिसंबर से 14 दिसंबर 2019 तक कराया जायेगा डाक मतपत्र से मतदान
धनबाद:सिंदरी, निरसा, धनबाद, झरिया, टुंडी एवं बाघमारा विधानसभा क्षेत्र में 16 दिसंबर 2019 को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए 4 दिसंबर से 14 दिसंबर 2019 तक डाक मतपत्र से मतदान कराया जायेगा।जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीसी अमित कुमार ने बताया कि चुनाव कार्य में भाग लेने वाले मतदान कर्मी, कोषांग कर्मी, पुलिस कर्मी, परिवहन कर्मी, चिकित्सा कर्मी, माइक्रो ऑब्जर्वर एवं सेक्टर पदाधिकारियों के लिए डाक मतपत्र से मतदान कराया जाना है।डाक मतपत्र से मतदान कराने के लिए श्री श्री लक्ष्मी नारायण ट्रस्ट महिला महाविद्यालय, पीके रॉय मेमोरियल कॉलेज, गुरुनानक कॉलेज, आइआइटी आइएसएम पैनमेन हॉल, समाहरणालय, पुलिस लाइन तथा गोल्फ ग्राउंड में फैसिलिटेशन सेंटर खोले गये हैं।
उन्होंने बताया कि सिंदरी एवं टुंडी विधानसभा के लिए श्री श्री लक्ष्मी नारायण ट्रस्ट महिला महाविद्यालय, निरसा एवं बाघमारा विधानसभा के लिए पीके रॉय मेमोरियल कॉलेज तथा धनबाद एवं झरिया विधानसभा के लिए गुरु नानक कॉलेज में डाक मतपत्र से मतदान कराया जायेगा।
मतदान कर्मी यहां करेंगे डाक मतपत्र से मतदान
सिंदरी के लिए 4 दिसंबर से 6 दिसंबर 2019 तक एसएसएलएनटी महिला महाविद्यालय, निरसा के लिए 4 दिसंबर से 6 दिसंबर तक पीके रॉय मेमोरियल कॉलेज, धनबाद के लिए 4 दिसंबर से 7 दिसंबर तक गुरुनानक कॉलेज, झरिया के लिए 7 दिसंबर से 10 दिसंबर तक गुरुनानक कॉलेज, टुंडी के लिए 7 दिसंबर से 10 दिसंबर तक एसएसएलएनटी महिला महाविद्यालय तथा बाघमारा के लिए 7 से 10 दिसंबर तक पीके रॉय मेमोरियल कॉलेज में डाक मतपत्र से मतदान कराया जायेगा।कोषांग कर्मी, निर्वाची पदाधिकारी, अंचल अधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, बूथ एप, अशैनिक शैल्य -सह- चिकित्सक पदाधिकारी एवं अन्य कर्मी 8 दिसंबर को डाक मतपत्र से समाहरणालय में मतदान करेंगे।सेक्टर पदाधिकारी 11 दिसंबर को तथा माइक्रो ऑब्जर्वर 12 दिसंबर को आइआइटी आइएसएम के पैनमेन हॉल में डाक मतपत्र से मतदान करेंगे।14 दिसंबर को पुलिस लाइन में पुलिसकर्मी तथा गोल्फ ग्राउंड में परिवहन कर्मी डाक मतपत्र से मतदान करेंगे।डाक मतपत्र से मतदान करने का समय सुबह 10:00 से संध्या 5:00 तक निर्धारित किया गया है।
धनबाद के छह विधानसभा सीटों पर वोटिंग में 11 हजार कर्मचारी लगेंगे
2378 पोलिंग स्टेशन पर 9512 स्टाफ होंगे डिपुट
धनबाद: धनबाद, झरिया, सिंदरी, निरसा, बाघमारा व टुंडी विधानसभा क्षेत्र में 16 दिसंबर को होने वाले वोटिंग के लिए लगभग 11 हजार अफसर व स्टाफ की ड्यूटी लगी है। पोलिंग अफसर, जोनल मजिस्ट्रेट समेत अन्यक शामिल हैं. पुलिसकर्मी की भी तैनाती रहेगी। स्टेट गर्वमेंट, सेंट्रल गर्वमेंट के साथ-साथ बैंक, बीमा, बीसीसीएल जैसे सार्वजनिक उपक्रम के अफसरों व स्टाफ की चुनाव में ड्यूटी लगायी गयी है.
अग्रणी बैंक से लगभग 1600 स्टाफ, बीसीसीएल से लगभग 2500, रेलवे से 246, डीईओ 781, डीएसई से 4000, सेल चासनाला से 645, डीवीसी मैथन, पंचेत से 78, इसीएल मुगमा से 123, सेंट्रल स्कूल मैथन से 51, सेंट्रल स्कूल विनोद नगर से 56, सिंफर से 190 सहित कॉलेज, बीएड कॉलेज समेत स्टेट व सेंट्रल गर्वमेंट के अन्य डिपार्टमेंट से स्टाफ को चुनाव ड्यूटी में को लगाया गया है. स्टेट गर्वमेंट के 165 सेंट्रल गर्वमेंट के 45 डिपार्टमेंट के अफसर व स्टाफ को इलेक्शन ड्यूटी में में लगाया गया है।
जनता के बीच भ्रम फैला रहे हैं मन्नान: राज सिन्हा


धनबाद: बीजेपी एमएलए सह धनबाद विधानसभा कैंडिडेट राज सिन्हा ने आरोप लगाया है कि मन्नान मल्लिक जनता के बीच भ्रम फैला रहे हैं। धनबाद की जनता जागरुक है। वह ढकोसला व झूठे वायदे के झांसा में नहीं आने वाली है। राज सिन्हा ने प्रेस कांफ्रेस कर अपने पांच साल के कार्यकाल व विकास कार्यों का ब्यौरा देते हुए मन्नान पर निशाना साधा।
राज सिन्हा ने कहा कि मन्नान जनता से कह रहे हैं कि उनके कार्यकाल जो विकास हुआ उसके अलावा धनबाद में कोई काम नहीं हुआ है। जबकि पिछले 5 वर्षों में ग्रामीण क्षेत्रों में लगभग 50 किलोमीटर सड़क का निर्माण, 30 तालाबो का जीर्णोद्वार, 12 पुल-पुलिया के निर्माण, जिला अनाबद्ध योजना के अंतर्गत 25 योजना, पिछले 5 वर्षों में 20 करोड़ 6 लाख 37 हजार 540 रुपये की लागत से एक लाख 35 हजार 480 फीट पानी का पाइप लाइन बिछा 76 जगहों पर जलापूर्ति का काम किया गया। डीएमएफटी फंड से पांडरकनाली में पाइप लाइन बिछाया गया, पीडब्ल्यूडी की ओर से भूली नगर, खैरा, करकेन्द, महुदा से गोविंदपुर सड़क, कंबाइंड बिल्डिंग से बरवाअड्डा तक सड़क का चौड़ीकरण का काम हुआ। जनता से किये गये विश्वविद्यालय से संबंधित वादे को पूरा करते हुए कोयलांचल विश्वविद्यालय की स्थापना, भटिंडा फॉल की पर्यटक स्थलों में सूचीबद्ध, झमाडा कर्मियों के उद्धार के लिए मुख्यमंत्री सहित सम्बंधित मंत्री से मिल झमाडा संसोधन बिल को पास कराया।
उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा मेगा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का पुनः काम चालू करायी गयी है। वासेपुर में अंग्रेजों के जमाने का जर्जर पुल का नवीनीकरण का शिलान्यास, धनबाद विधानसभा अंतर्गत सभी गांवों को शहर के प्रमुख सड़कों से जोड़ा गया, सभी गांव में बिजली पहुंचाया गया, धनबाद शहर में बिजली की समस्या के निदान के लिए आधारभूत संरचना के लिए जोर शोर से काम चल रहा है। सातसब स्टेशनों में कुछ का काम पूरा हो चुका व कुछ का काम चालू है। 580 करोड़ की लागत से हाल में ही मुख्यमंत्री द्वारा नई शहरी जलापूर्ति योजना का शिलान्यास किया गया। नई सड़क करकेन्द पानी टँकी से खैरा होते हुए राजपूत बस्ती तक काम चालू है, इस सड़क के निर्माण से केंदुआ-करकेन्द जाम से भी मुक्ति मिलेगा। धनबाद के विकास को और गति देने को मैं कटिबद्ध हूँ।धनबाद को विकासशील बनाना ही मेरा लक्ष्य है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति सदस्य संजीव अग्रवाल, देवाशीष पॉल, धनबाद मंडल अध्यक्ष निर्मल प्रधान, जिला मीडिया प्रभारी मिल्टन पार्थसारथी मौजूद बैंक मोड़ मंडल अध्यक्ष प्रितपाल सिंह अजमानी उपस्थित थे।
अंतराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस पर दिव्यांग छात्रों के द्वारा जागरूकता रैली निकाली गयी


धनबाद:अंतराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस के मौके पर मंगलवार को धनबाद के गोल्फ ग्राउंड से रणधीर वर्मा चौक तक दिव्यांग छात्रों के द्वारा एक जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। रैली में सैकड़ों की संख्या में पहला कदम, जीवन ज्योति समेत कई अन्य संस्थानों में अध्ययनरत दिव्यांग बच्चों ने रैली निकालकर लोगों को जागरूक करने का काम किया। रैली से यह मैसेज देने की कोशिश की कि दिव्यांगता कोई अभिशाप नहीं बल्कि वह भी सामान्य बच्चे हैं और उन्हें प्रॉपर गाइडलाइन मिले तो सामान्य बच्चों की तरह जीवन यापन कर सकते हैं।पढ़ाई लिखाई कर सकते हैं एवं अपना कैरियर बना सकते हैं।
डीएमसी कमीश्नर द्रमोहन कश्यप व धनबाद बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राधेश्याम गोस्वामी से रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। पहला कदम स्कूल की की संचालिका अनिता अग्रवाल ने कहा कि आज के दिन विश्व भर में दिव्यांग बच्चों के सामान्य जीवन यापन के लिए मैसेज देने के लिए जागरूकता रैली का आयोजन किया जाता है। अलग-अलग तरह के कार्यक्रम आयोजित किये जाते हैं ।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com