Breaking Newsखेलटॉप खबरदिल्लीदेशविदेश

India vs Bangladesh: इंडिया को T20 Match में बंगलादेश ने सात विकेट से हराया

नई दिल्ली: बंगलादेश ने T20 मैच में इंडिया को सात विकेट से हरा दिया है. भारत और बांग्लादेश के बीच रविवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में तीन मैचों की सीरीज का पहला टी20 मैच खेला गया. बांग्लादेश की टीम की भारत के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैचों में पहली जीत है. अभी तक बांग्लादेश भारत के खिलाफ आठ मैच खेली थी, सभी मैच इंडिया ने जीते थे.
बांग्लादेश टीम के कप्तान महमदुल्लाह ने टॉस जीतकर पहले बॉलंग करने क फैसला किया. टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओर में छह विकेट के नुकसान पर 148 रन बनाये.बांग्लादेश की टीम ने मुश्फिुर रहीम के नॉट आउट हफ सेंचुरी के बल पर 19.3 ओवर चार विकेट खोकर यह टारगेट हासिल कर लिया. मुश्फिकुर रहीम 60 रन बनाकर नॉट आउट रहे. कैप्टन महमदुल्लाह ने विनिंग सिक्स लगाया जो 15 रन बनाकर नॉट आउट रहे.
भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने बांग्लादेश के ओपनर बल्लेबाज लिटन दास को सात रन के स्कोर पर लोकेश राहुल के हाथों कैच आउट करवा दिया. मेहमान टीम का पहला विकेट आठ रन के स्कोर पर गिया. मोहम्मद नईम 26 रन बनाकर चहल की गेंद पर शिखर के हाथों कैच आउट हुए सौम्य सरकार 39 रन बनाकर खलील अहमद की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गये.
भारतीय पारी, धीमी शुरुआत
इंडियन टीम को पहला झटका कप्तान रोहित शर्मा के रूप में लगा. रोहित महज नौ रन बनाकर शफीउल की गेंद पर LBW आउट हो गये. केएल राहुल 17 गेंदों में 15 रन बनाकर अमिनुल इस्लाम की गेंद पर महमदुल्लाह के हाथों कैच आउट हुए. श्रेयस अय्यर 22 रन के निजी स्कोर पर अमीनुल इस्लाम के शिकार बने.
शिखर धवन 41 रन के निजी स्कोर पर रन आउट हुए. मेजबान टीम को पांचवां झटका ऑलराउंडर शिवम दुबे के रूप में लगा जो एक रन बनाकर अफीफ हुसैन की गेंद पर उन्हीं के हाथों कैच आउट हुए. रिषभ पंत ने 26 गेंदों पर 27 रन की पारी खेली.उन्होंने शफीउल की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की पर उनका कैच नईम ने पकड़ लिया.
टीम के लिए वाशिंगटन सुंदर और क्रुणाल पांड्या ने लास्ट के ओवरों में तेजी से रन बनाकर टीम इंडिया के स्कोर को सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाया. सुंदर ने दो सिक्स के साथ 5 गेंदों में 14 रन बनाये. पांड्या ने एक चौके और एक सिक्स की मदद से 8 गेंदों में 15 रन की पारी खेली.इंडिया ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 148 रन बनाये. ऑलराउंडर शिवम दुबे ने इंडियन टीम के लिए डेब्यू किया है.

रोहित इंटरनेशनल टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैट्समन
इंडियन ओपनर रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ नई दिल्ली में रविवार को खेले गये पहले टी-20 मैच में नौ रन बनाकर आउट हो गये. रोहित अपनी पारी में आठ रन बनाते ही इंटरनेशनल टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैट्समन बन गये. रोहित के 99 टी-20 मैचों में 2452 रन हो गये.रोहित ने टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया. कोहली ने क्रिकेट के इस फॉर्मेट में 2450 रन बनाये हैं.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com