Breaking Newsअपराधटॉप खबरदिल्लीदेशराज्य

छत्तीसगढ़:नारायणपुर ITBP कैंप में जवानों के बीच फायरिंग में छह की मौत, दो घायल

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल (ITBP)के एक जवान ने फायरिंग कर अपने पांच साथियों को भून दिया। पाचों की मौत हो गयी। जवान खुद को भी गोली मार ली। इस फायरिंग में कुल छह जवानों की मौत हो गई तथा दो अन्य घायल हो गये हैं। बताया जा रहा है कि छुट्टियों को लेकर हुए विवाद के बाद जवान ने यह कदम उठाया। पुलिस अफसरों का कहना है कि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि हमलावर जवान ने आत्महत्या की या जवाबी कार्रवाई में उसकी मौत हुई है। नारायणपुर एसपी मोहित गर्ग समेत अन् य अफसर घटनास्थल पर पहुंच मामले की जांच की। आइटीबीपी के अफसर भी मौके पर पहुंच गये हैं।
बस्तर आइजी सुंदरराज.पी ने बताया कि धौड़ाई पुलिस स्टेशन एरिया के कड़ेनार गांव में स्थित आईटीबीपी की 45वीं बटालियन के कैंप में जवान मसुदुल रहमान ने अचानक फायरिंगशुरू कर दी। चार जवानों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। तीन अन्य जवान घायल हो ये। घटना में रहमान की भी मौत हो गई तथा बाद में एक घायल जवान ने दम तोड़ दिया।उन्होंने बताया कि फायरिंग में हिमाचल प्रदेश निवासी प्रधान आरक्षक महेंद्र सिंह, पंजाब निवासी प्रधान आरक्षक दलजीत सिंह, पश्चिम बंगाल निवासी आरक्षक सुरजीत सरकार और आरक्षक बिश्वरूप महतो और केरल निवासी आरक्षक बीजीश की मौत हो गई है। केरल निवासी एस बी उल्लास और राजस्थान निवासी सीताराम दून घायल हुए हैं।
आ्रइजी ने कहा कि रहमान ने खुद को गोली मारी या उसके साथियों ने जवाबी कार्रवाई में उसे मार गिराया इसकी छानबीन की जा रही है। घटना में मारे गये जवानों की राइफल की जांच के बाद ही जानकारी मिल सकेगी कि जवानों ने रहमान पर गोली चलाई है या नहीं। दोनों घायल जवानों को बेहतर इलाज के लिए हेलीकॉप्टर से रायपुर भेजा गया है।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com