Breaking Newsटेक्नोलॉजीदेश

Reliance Jio यूजर्स को प्राइम मेंबरशिप रिन्यू नहीं कराना होगा


नई दिल्ली: Reliance Jio इस साल भी कंपनी ने अपने सभी प्राइम यूजर्स की मेंबरशिप फ्री में रिन्यू कर दिया है. अब  यूजर्स को प्राइम मेंबरशिप के लिए Rs 99 का एनुअल चार्ज नहीं देना होगा. Reliance Jio ने पिछले साल भी अपने सभी यूजर्स की प्राइम मेंबरशिप को फ्री में रिन्यू कर दिया था.

Reliance Jio अपने प्रीपेड और पोस्टपेड यूजर्स से कनेक्शन लेते समय प्राइम मेंबरशिप के तौर पर एक साल के Rs 99 का चार्ज लेता था. प्राइम मेंबरशिप के कारण यूजर्स को एक साल तक Reliance Jio की अन्य कम्प्लिमेंटरी सेवाएं जैसे कि Jio TV, Jio Saavan Music, Jio Money Jio Cinema जैसे ऐप्स का एक्सेस मिलता है.प्राइम यूजर्स को हर रीचार्ज पर फ्री में वॉयस कॉलिंग और अधिक डाटा का लाभ दिया जाता है. प्राइम मेंबरशिप का रिनुअल प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों यूजर्स के लिए फ्री में किया जा रहा है. अगर आप पहले Reliance Jio के प्रीपेड या पोस्टपेड यूजर्स थे और प्राइम मेंबरशिप ली थी तो अन्य ऑपरेटर में जाने के बाद दोबारा Reliance Jio में वापस आने पर आपको प्राइम मेंबरशिप के लिए Rs 99 का भुगतान करना होगा. आप अपने My Jio ऐप में जाकर अपने प्लान डिटेल्स में फ्री प्राइम मेंबरशिप की डिटेल्स को देख सकते हैं. इसमें आपको 2020 की डेट दिखाई देगी.

Reliance Jio ने भारतीय टेलिकॉम क्षेत्र में वर्ष 2016 में व्यवसायिक तौर पर कदम रखा. दूरसंचार सेवा शुरू करने के महज एक साल के अंदर ही Reliance Jio की वजह से कई बड़ी टेलिकॉम कंपनियों जैसे R-Com, Tata Docomo, Aircel, Telenor को अपनी सेवाएं या तो बंद करनी पड़ी या फिर अन्य बड़ी टेलिकॉम कंपनी के साथ मर्ज होना पड़ा. इस लिस्ट में पिछले साल दो बड़े प्लेयर्स Vodafone India और Idea Cellular को भी मर्ज होना पड़ा. Reliance Jio की सफलता के पीछे कम दर में डाटा और मुफ्त में वॉयस कॉलिंग सेवा यूजर्स को देना रहा है. Reliance Jio की सस्ती डाटा की वजह से उस समय देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी रही Airtel को भी अपनी कॉल दर को कम करना पड़ा.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com