Breaking Newsखेलदेशविदेश

Ind vs NZ:न्यूजीलैंड ने इंडिया को पांच विकेट से हराया,3-0 से जीती वन डे सीरीज

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड ने वनडे सीरीज के तीसरे मैच भी इंडिया को हरा दिया है। इंडिया को पांच विकेट से हरा न्यूजीलैंड ने 3-0 से सीरीज जीत ली है। इंडिया और मेजबान न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला माउंट मॉन्गनुई में खेला गया।अब दोनों देशों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जायेगी।
मैच में न्यूजीलैंड टीम के कैप्टन केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया। टीम इंडिया ने हले बैंटिंग करते हुए निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट खोकर 296 रन बनाये. म इंडिया की ओर से केएल राहुल ने 112 रन, श्रेयस अय्यर ने 62, मनीष पांडे ने 42 और पृथ्वी शॉ ने 40 रन की पारी खेली। कीवी टीम की ओर से हामिश बेनेट ने चार विकेट, इल जैमीसन और जेम्स नीशम को एक-एक विकेट मिला।
297 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने 47.1 ओवर में पांच विकेट खोकर ये जीत हासिल कर लिया। इसी हार के साथ इंडियन टीम के कैप्टनन विराट कोहली के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। इंडिया ने 31 साल के बाद कोई वनडे सीरीज बिना कोई मैच जीते गंवाई है। कीवी टीम की ओर से इस मैच में हेनरी निकोल्स ने 80, मार्टिन गप्टिल ने 66, कोलिन डिग्रैंडहोम ने 58 और टॉम लैथम ने 32 रन की पारी खेली। इंडिया की ओर से चहल को 3, जडेजा और शार्दुल को 1-1 विकेट मिला।
न्यूजीलैंड की पारी
मेजबान टीम ने 297 रन के टारगेट का पीछा करते हुए अच्छी शुरुआत की। मार्टिन गप्टिल और हेनरी निकोल्स ने पहले 7सात ओवर में टीम के लिए 50 रन जोड़े। इसके बाद मात्र 29 गेंदों पर मार्टिन गप्टिल ने अपना हाफ सेंचुरी पूरा किया। गप्टिल 66 रन के निजी स्कोर पर चहल की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गये।हेनरी निकोल्स ने 72 बॉल में अपना हाफ सेंचुरी पूरा किया।
कैप्टन केन विलियमसन 22 रन बनाकर चहल की गेंद पर मयंक के हाथों कैच आउट हुए।रोस टेलर 12 रन बनाकर जडेजा की गेंद पर विराट के हाथों कैच आउट हुए। निकोल्स 80 रन के निजी स्कोर पर शार्दुल की गेंद पर राहुल के हाथों कैच आउट हुए। न्यूजीलैंड टीम का पांचवां विकेट जेम्स नीशम के रूप में गिरा जो 19 रन बनाकर चहल की गेंद पर कोहली के हाथों कैच आउट हुए।
इंडियन पारी
टीम इंडिया को को पहला झटका मयंक अग्रवाल के रूप में लगा। मयंक एक रन के निजी स्कोर पर पारी के दूसरे ही ओवर में बोल्ड हो गये। । मयंक ने सिर्फ 1 रन बनाया। कैप्टन विराट कोहली नौ रन बनाकर बेनेट की गेंद पर जैमीसन के हाथों कैच आउट हो गये।पृथ्वी शॉ 42 गेंदों पर 40 रन बनाकर रन आउट हो गये। श्रेयस अय्यर ने 52 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। वह 62 रन के निजी स्कोर पर वे जेम्स नीशम की गेंद पर डिग्रैंडहोम के हाथों कैच आउट हो गये। केएल राहुल ने 104 गेंदों में अपना शतक पूरा किया, जो उनके वनडे करियर का चौथा शतक है। केएल राहुल 113 गेंदों में 112 रन बनाकर आउट हुए। मनीष पांडे 48 गेंदों में 42 रन बनाकर बेनेट का शिकार बने। शार्दुल ठाकुर सात रन बनाकर बेनेट का शिकार बने। सैनी का कैच डिग्रैंडहोम ने पकड़ा। रवींद्र जड़ेजा और नवदीप सैनी 8-8 रन बनाकर नाबाद लौटे।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Social Share Buttons and Icons powered by Ultimatelysocial