Breaking Newsखेलदेशविदेश

न्यूजीलैंड ने इंडिया को 22 रनों से हराया,सीरीज में 2-0 की बढ़त बनायी

ऑकलैंड (न्यूजीलैंड)। न्यूजीलैंड ने शनिवार को ऑकलैंड में दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया को में 22 रन से हरा दिया है। न्यूजीलैंड ने लगातार दूसरी जीत के साथ तीन मैचों की सीरीज कर 2-0 से जीत ली है। न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्तिल (79) और रॉस टेलर (नॉट आउट 73) की हाफ सेंचुरी व बॉलरों का घातक बॉलिंग से न्यूजीलैंड इंडिया को पटखनी दी। न्यूजीलैंड की ओर से गुप्तिल ने 79 बॉल में आठ चौकों और तीन छक्कों की मदद से 79 और टेलर के 74 बॉल में छह चौके और दो छक्के के बल 73 रन बनाये। न्यूजीलैंड की टीम 50 ओवर आठ विकेट पर 273 रन बनाये थे। टीम इंडिया ने इसके जबाव में 48.3 ओवर में 251 रन ही बना सकी। सीरीज का तीसरा और अंतिम वनडे 11 फरवरी को माउंट माउंगानुई में खेला जायेगा।
इंडिया की पारी
भारत की शुरुआत खराब रही और 34 रन तक उसके दो विकेट गिर गये। मयंक अग्रवाल (3) को बेनेट की गेंद पर टेलर ने लपका।कि पृथ्वी साव को जैमीसन ने बोल्ड किया। विराट कोहली (15) को टिम साउदी ने बोल्ड किया। लोकेश राहुल (4) बनाये। केदार जाधव (9) को भी साउदी की गेंद पर हेनरी निकोल्स ने लपका। इंडिया का स्कोर पांच विकेट पर 96 रन हो गया। रवींद्र जडेजा ने 73 बॉल में दो चौके और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक 55 रन व श्रेयस अय्यर ने 57 बॉल में सात चौके और एक छक्के के बल पर 52 रन बनाये। नवदीप सैनी ने 45, पृथ्वी शॉ ने 24, शार्दुल ठाकुर ने 18, कप्तान विराट कोहली ने 15, केदार जाधव ने नौ, लोकेश राहुल ने चार और मयंक अग्रवाल ने तीन रन बनाये। श्रेयस अय्यर को हामिश बेनेट ने विकेट के पीछे टॉम लाथम के हाथों कैच कराया। अय्यर छठे विकेट के रूप में टीम के 129 के स्कोर पर पविलियन लौटे। ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और नवदीप सैनी ने 8वें विकेट के लिए 76 रन की पार्टनरशिप की।
न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी ने 41 रन, काइल जैमीसन ने 42 रन, कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने 54 रन और हैमिश बेनेट ने 58 रन देकर दो-दो विकेट हासिल किये। जेम्स नीशम ने 52 रन देकर एक विकेट लिया।
न्यूजीलैंड की पारी
रॉस टेलर के नॉट आउट 73 रनों से न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में आठ विकेट पर 273 रन बनाये। ए। टेलर 74 गेंद में छह चौकों और दो छक्कों के साथ 73 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने 9वे विकेट के लिए काइली जैमीसन के साथ 51 गेंद में 76 रन की साझेदारी की। जैमीसन 24 बॉल में ऩट आउट 25 रन बनाये। एक समय न्यूजीलैंड का स्कोर आठ विकेट पर 197 रन था। इन दोनों ने अपनी टीम को संकट से निकाला। सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने 79 ब़ल में 79 रन बनाये। न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी रही लेकिन उसने बाद में सात विकेट 55 रन के भीतर गंवा दिये। गप्टिल ने अपनी पारी में आठ चौके और तीन छक्के लगाये।रॉस टेलर ने 61 ब़ल पर हाफ सेंचुरी पूरा किया।न्यूजीलैंड ने लास्ट पांच ओवर में 53 रन बनाये।
इससे पहले विराट कोहली ने इस दौरे पर पहली बार टॉस जीतकर बॉलिंग का फैसला किया। भारत को पहली सफलता 17वें ओवर में मिली जब युजवेंद्र चहल ने हेनरी निकोल्स को पविलियन भेजा। चहल ने 15वें ओवर में निकोल्स का कैच छोड़ा था लेकिन पहला विकेट गिरने के बाद कीवियों पर दबाव बन गया। शार्दुल ठाकुर ने टॉम ब्लंडेल (22) को आउट किया। गप्टिल और निकोल्स ने पहले विकेट के लिए 93 रन जोड़े।इसके बाद गप्टिल तेजी से रन लेने के प्रयास में शार्दुल ठाकुर के थ्रो पर रन आउट हो गये। न्यूजीलैंड के तीन विकेट 157 रन पर गिर गये। रविंद्र जडेजा ने टॉम लाथम (7) को आउट किया।जिम्मी नीशाम (3) को रन आउट कर दिया। कोलिन डि ग्रैंडहोम (5) को ठाकुर ने पविलियन भेजा जबकि चहल ने मार्क चैपमैन (1) का रिटर्न कैच लिया।
टिम साउदी (तीन) को चहल ने आउट किया। चहल ने 58 रन देकर तीन विकेट लिये। टेलर और जैमीसन ने न्यूजीलैंड को संकट से निकाला और 9वें विकेट के लिए नाबाद अर्धशतकीय साझेदारी की।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Social Share Buttons and Icons powered by Ultimatelysocial