Breaking NewsTrendingटॉप खबरदिल्लीदेशशिक्षा

नई दिल्ली:JEE Main Exam 18 जुलाई व नीट यूजी 23 जुलाई को,केंद्रीय संसाधन विकास मंत्री पोखरियाल ने किया एलान

  • मानव संसाधन विकास मंत्री ने स्टूडेंट्स से बात करने के लिए आयोजित वेबिनार में एग्जाम की डेट की जानकारी दी

नई दिल्ली।राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) और ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन मेन (JEE Main) के एग्जाम डेट का एलान कर दिया गया है। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने इन एग्जाम की डेट की घोषणा कर दी है।पोखरियाल ने स्टूडेंट्स से बात करने के लिए आयोजित वेबिनार में NEET 2020 व JEE Main 2020 की तारीखों का एलान किया है।
यह भी पढ़ें:हरियाणा: IAS रानी नागर ने दिया इस्तीफा, गवर्नमेंट से सिक्युरिटी नहीं मिलने से थी परेशान
उन्होंने बताया कि जेईई मेन 2020 की एग्जाम 18 जुलाई 2020 से शुरू होकर 23 जुलाई 2020 तक चलेगी। नीट यूजी 2020 का आयोजन 26 जुलाई 2020 को किया जायेगा। नीट में इस बार 16 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स शामिल हो रहे हैं। सेंट्रल मिनिस्टर के एलान के साथ ही सस्पेंस खत्म  हो गया है। देशभर में लाखों स्टूडेंट्स और उनके पैरेंट्स को लॉकडाउन के कारण परीक्षाएं टलने की खबर के बाद से ही इसका इंतजार था।
यह भी पढ़ें:पाकिस्तान में पहली बार कोई हिंदू बना एयरफोर्स में पायलट, सिंध प्रांत के है राहुल देव
मानव संसाधान विकास मंत्री डॉ. पोखरियाल निशंक का यह वेबिनार ट्विटर और फेसबुक से हुआ। #EducationMinisterGoesLive के साथ ट्विटर और फेसबुक पर देशभर के कई स्टूडेंट्स ने उनसे लॉकडाउन के बीच पढ़ाई, एडमिशन व रिजल्ट्स को लेकर सवाल पूछे। कुछ ने सलाह भी दिये। सेंट्रल मिनिस्टर ने कई स्टूडेंट्स के सवालों के जवाब दिए।कोरोना के कारण बदले हालात के मद्देनजर NTA ने NEET UG 2020 और JEE Main 2 में पहली बार कुछ ढील भी दी। सभी कैंडिडेट्स को इन एग्जाम के लिए पहले से भरे गये एग्जाम सिटी का विकल्प बदलने का मौका दिया गया।जेईई मेन के जरिए देश के विभिन्न इंजीनियरिंग संस्थानों में इंजीनियरिंग के यूजी कोर्सेज में एडमिशन मिलता है। नीट में पास कैंडिडेट को देश के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस व बीडीएस कोर्सेज में एडमिशन मिलता है।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com