Breaking Newsअन्यअपराधदिल्लीदेशविदेश

नई दिल्ली: इंडियन आर्मी का Pok में बड़ा एक्शन, 10 पाकिस्तीन सैनिक ढेर, दो दर्जन से ज्यादा आतंकी मारे गये, चार लांचिंग पैड धवस्त

  • पाकिस्तान ने किया था सीजफायर उल्लंघन, आज ही दो जवान शहीद
  • इंडियन आर्मी ने पीओके के आतंकी ठिकानों पर तोप बरसाये
  • जम्मू-कश्मीर में सीमा पर हाई अलर्ट

नई दिल्ली:इंडियन आर्मी ने पाकिस्तान की ओर से की जा रही सीज फायर के उल्लंघन आतंकियों के घुसपैठ की कोशिश को करारा जबाव दिया है. इंडियन आर्मी ने रविवार को बड़ा एक्शन करते हुए पीओके (गुलाम कश्मीर) की नीलम और लीपा घाटी में आतंकियों के चार लांचिंग पैड को पूरी तरफ तबाह कर दिया. इंडियन आर्मी की इस कार्रवाई में लगभग 10 पाकिस्तानी सैनिक व हिजबुल और जैश के दो दर्जन से अधिक आतंकियों के मारे जाने की सूचना है.पाक सेना की दो बटालियन पंजाब रेजिमेंट और मुजाहिद रेजिमेंट को भारी नुकसान पहुंचा है.

इंडियन आर्मी ने इस एक्शन में अपनी आर्टिलरी और मल्टी बैरल राकेट लांचर पिनाका के साथ बोफोर्स तोप का भी इस्तेमाल किया. दोनों ओर से देर शाम तक रुक-रुककर फायरिंग जारी थी. इस कार्रवाई के बाद जम्मू-कश्मीर में एलओसी व इंटरनेशनल बोर्डर पर पर हाई अलर्ट है. सेना, सीमा सुरक्षाबल किसी भी प्रकार का जवाब देने के लिए तैयार हैं.पाकिस्तानी गोलाबारी से बचने के लिए बारामुला और कुपवाड़ा में एलओसी के साथ सटे इलाकों में रहने वाले कई ग्रामीणों ने सुरक्षित स्थानों पर शरण ले रखी है.

पाक आर्मी ने की आतंकियों को घुसपैठ की कोशिश, भारतीय सेना के दो जवान शहीद
पाकिस्तानी आर्मी ने रविवार की तड़के से ही टंगडार में गोलाबारी कर भारतीय सीमा में आतंकवादियों को घुसपैठ कराने की कोशिश कर रही थी. इंडियन आर्मी ने पाक की कोशिश को नाकाम कर दिया था. इस दौरान आर्मी चौकी के पास एक मोटार फटने से दो आर्मी जवान हवलदार पदम बहादुर श्रेष्ठ और राइफलमैन गामिल कुमार श्रेष्ठा शहीद हो गये. पाक की इस गोलाबारी में एक नागरिक मोहम्मद सादिक की भी मौत हुई थी.तीन नागरिक मोहम्मद मकबूल, मोहम्मद शफी और युसुफ हमीद घायल हुए हैं. टंगडार के गुंडीशाह में पाक गोलाबारी में पांच मकान डैमेज हो गये. लगभग 50 मवेशी भी मारे गये हैं. उत्तरी कमान के पीआरओ डिफेंस कर्नल राजेश कालिया ने इसकी पुष्टि की है.
पाक सेना का तेल और एम्युनिशन डिपो भी तबाह


पाकिस्तान की कायराना हरकत के बाद इंडियन आर्मी ने करारा जवाब दिया. आर्मी ने पाकिस्तान की गई गोलीबारी का जवाब देते हुए पीओके में जबर्दस्त हमला बोला . यह कार्रवाई तंगधार सेक्टर के ठीक दूसरी तरफ पीओके में की गई है।. आर्मी ने पीओके से संचालित आतंकी अड्डों पर तोपों से बम बरसाये. इंडियन आर्मी के जबावी कार्रवाई में एथमुकाम में पाकिस्तानी आर्मी के हेडक्वार्टर को नुकसान पहुंचाने के साथ जूरा और कुंडल साही में पाकिस्तान के लांचिंग पैड तबाह हो गये. इन लांचिंग पैड पर मौजूद कई आतंकी मारे गएये.सूत्रों का कहना है कि इंडियन आर्मी की इस बड़ी कार्रवाई में लगभग 10 पाकिस्तानी सैनिकों और 25से ज्यादा आतंकियों के मारे गये हैं. पाक के कई आर्मी व दर्जनों आतंकी घायल भी हुए हैं. पाकिस्तानी आर्मी के छह वाहन और तीन इमारती ढांचे भी तबाह हुए हैं. पाक सेना का तेल और एम्युनिशन डिपो भी तबाह हुआ है.
तीन आतंकी कैंप तबाह, कई आतंकियों समेत 6 से 10 पाक आर्मी ढेर: आर्मी चीफ रावत

आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत.

नई दिल्ली:आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि पाकिस्तान की ओर से आतंकी घुसपैठ कराने के जवाब में इंडियन आर्मी के ऑपरेशन में पीओके स्थित तीन आतंकी कैंपों के तबाह हुए हैं. इस एक्शन में 6 से 10 पाकिस्तानी आर्मी मारे गये हैं. इंडियन आर्मी ने अपनी कार्रवाई में कई आतंकियों को भी मार गिराया है. आर्मी ने अथमुकम, जूरा, कुंदलशाही में हमने आतंकी कैंपों को निशाना बनाया है. आर्मी चीफ ने कहा कि हमने घुसपैठ को रोकने के लिए यह ऐक्शन लिया था. हमने आर्टिलरी गन्स के जरिए आतंकी कैंपों को टारगेट किया.पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और लगातार कोशिश कर रहा है कि बर्फबारी से पहले घाटी में आतंकियों की घुसपैठ कराई जा सके.
उन्होंने कहा कि ‘कश्मीर में शांति का माहौल है। सेब के कारोबार समेत सभी बिजनस चल रहे हैं. पाकिस्तान की कोशिश है कि वहां शांति का माहौल न बनने दिया जाये ताकि इंटरनेशनल कॉम को बताया जा सके कि आर्टिकल 370 हटने के बाद से कश्मीर में माहौल सही नहीं है.
गर्वमेंट पूरी तरह साथ
गर्वमेंट को जानकारी दिये जाने के मीडिया के सवाल के के जबाव में आर्मी चीफ ने कहाकि हम ऐसे किसी भी ऑपरेशन के मामले में राजनीतिक नेतृत्व को लूप में लेकर चलते हैं. नेतृत्व पूरी तरह से हमारी कार्रवाई के साथ है.
उन्होंने कहा किआर्टिकल 370 को हटाये जाने के बाद से ही घुसपैठ की कोशिशें जारी हैं. बोडर पर सक्रिय आतंकी सूबे में शांति और सौहार्द का माहौल बिगाड़ने के प्रयास में हैं. घाटी में स्थितियां सामान्य हो रही हैं, लेकिन निश्चित तौर पर इससे पाकिस्तान परेशान है. पाक आतंकियों और अपनी एजेंसियों के जरिए जम्मू-कश्मीर के माहौल को बिगाड़ने की कोशिश में जुटा है.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com