Breaking Newsअन्यअपराधझारखण्डधनबादमनोरंजनराजनीतिराज्यहजारीबाग

Dhanbad News: मालगाड़ी से 300 बोरा चावल की लूट, गोवंश पशुओं जब्त, सेल कंपनी बना 2.93 करोड़ रुपये टैक्स चोरी,अलेप्पी आज कैंसिल, झरिया में बीजेपी सदस्यता अभियान, कायस्थ महासभा का सावन महोत्सव, साहित्यकार को सम्मान,मारवाड़ी महिला समिति

धनबाद-हजारीबाग रेल ट्रैक पर मालगाड़ी से FCI का 300 बोरा चावल की लूट


धनबाद:धनबाद-हजारीबाग रेल लाइन के मंझगावा रेलवे ट्रैक के पास एक मालगाड़ी से क्रिमिनलों 300 बोरी चावल लूट ली है.क्रिमिनलों ने लगभग एक सौ बोरी चावल ट्रैक के समीप छोड़ दिया.ट्रैक से कई बोरी चावल आसपास के लोग ढो़कर ले गये.लोकल पुलिस व आरपीएफ मामले की जांच कर रही है.
चतरा के मयूरहंड पुलिस स्टेशन मंझगावा हरिजन टोला के पास से गुजरने वाली रेलवे ट्रैक से गुजर रही एक मालगाड़ी से क्रिमिनलों ने रात को एफसीआई की 300 बोरा चावल लूट ली. क्रिमिनलों ने लूटपाट के दौरान मांझगावा उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय के समीप रेलवे ट्रैक पर ही 100 चावल की बोरियां छोड़ कर चलते बने. सूचना पाकर आरपीएफ व रेल पुलिस पहुंच कर रेलवे ट्रैक पर पड़ी चावल की बोरियों को जब्त कर लिया.
धनबाद रेल मंडल के सीनियर कमांडेंट हेमंत कुमार ने बताया कि भारी बारिश की वजह से माल ट्रेन को थोड़ी देर के लिए रोकना पड़ा था. लोकल गांव के क्रिमिनलों ने इसका फायदा उठा माल ट्रेन में लदे चावल के बोरियों को लूट लिया.मयूरहंड थाना की पुलिस और पदमा थाना की पुलिस रेल पुलिस के साथ मिलकर स्थानीय गांव में रेड की है. सुरक्षा बलों ने गांव में छिपा कर रखे गये लूट के लगभग 100 चावल की बोरियों को बरामद कर लिया है. लूटपाट में शामिल क्रमिनलों की भी पहचान कर ली है. क्रिमिनलों की खोज में रेड चल रही है.
पांडरपाला कसाई मोहल्ला से 25 गोवंश पशुओं जब्त, विरोध

धनबाद: धनबाद पुलिस-प्रशासन ने रविवार को वासेपुर से सटे पांडरपाला कसाई मोहल्ला में रेड कर 25 से ज्यादा की संख्या में गोवंशीय पशुओं को जब्त किया है. बकरीद के मद्देनजर पशुओं को जमा किया गया था. गुप्त सूचना के आदार पर एसडीएम राज महेश्वरम व डीएसपी मुकेश कुमार के नेतृत्व में पुलिस बल रेड कर गोवंश जब्त की.
रेड के दौरान मुहल्ले के लोगों की बड़ी संख्या में भीड़ जुट कर विरोध करने लगी. पुलिस-प्रशासन कीसख्ती के आगे विरोध करने वालों को शांत होना पड़ा. बूचड़खाने में जमा गौवंश को मुहल्ला से निकालकर लाया गया. पुलिस जब्त पशुओं को भूली थाना लेकर आई जहां से गौशाला भेज दिया गया.रेड में बैंक मोड़, भूली समेत अन्य पुलिस स्टेशन की पुलिस थी. भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती व सख्ती के साथ अमन पसंद लोगों के द्वारा समझाने बुझाने पर विरोध कर रहे लोग शांत हो गये. हलांकि की मौक से किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई.
सेल कंपनी बना 2.93 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी,पुटकी पुलिस स्टेशन में एफआइआर
धनबाद: जाली कंपनी बनाकर 2.93 करोड़ की टैक्स चोरी के मामले में शर्मा इंटरप्राइजेज के सोहन शर्मा के खिलाफ पुटकी पुलिस स्टेशन में एफआइआर दर्ज करायी गयी है. सेल टैक्स डिपार्टमेंट ने पुटकी के सोहन शर्मा के खिलाफ फर्जी कर बीजकों के आधार पर कपटपूर्ण ढंग से केवल कागज पर ही कोयले की बिक्री दिखाने के लिए 2 करोड़ 93 लाख 86 हजार 419 रुपये के टैक्स चोरी का की गड़बड़ी के खिलाफ पुटकी में कंपलेन की थी.
सेल टैक्स अफसर पंकज कुमार द्वारा पुटकी पुलिस को की गयी कंपलेन में कहा है कि राज्य कर उपायुक्त धनबाद के आदेश के तहत सोहन शर्मा के व्यवसायिक प्रतिष्ठान का निरीक्षण अंचल पदाधिकारी ने किया. व्यवसाय के जीएसटी निबंधन प्रमाण पत्र के आधार पर प्रतिष्ठान की जांच की गई. जांच में पाया गया कि शर्मा इंटरप्राइजेज नामक कोई प्रतिष्ठान है ही नहीं. शर्मा इंटरप्राइजेज व सोहन शर्मा के नाम में कोई मेल नहीं खाता है. जीएसटी में अपलोड प्रतिष्ठान के मकान मालिक उदय प्रकाश स्वर्णकार से भी पूछताछ की गई। उदय प्रकाश ने पूछताछ में बताया कि किरायानामा में दर्ज हस्ताक्षर उनका नहीं है. वो ना तो शर्मा इंटरप्राइजेज और ना ही सोहन शर्मा नामक व्यक्ति को जानते हैं. यही नहीं उन्होंने कोई स्थल किराया के लिए भी नहीं दिया है. बल्कि उनके नाम का गलत इस्तेमाल कर किरायानामा तैयार किया गया है.
जांच के आधार पर पाया गया कि सोहन शर्मा द्वारा किसी प्रकार का व्यवसाय संचालित नहीं किया जा रहा है और न ही किसी प्रकार की वास्तविक खरीद बिक्री की जा रही है.फर्जी कर बीजकों के आधार पर गलत ढंग से आइटीसी उपलब्ध किया गया है. केवल कागज के आधार पर बिक्री दर्शाते हुए दूसरे व्यवसाय को गलत ढंग से आइटीसी कैरी फारवर्ड किया गया है.
केरल की बाढ़ के कारण सोमवार को अलेप्पी एक्सप्रेस कैंसिल रहेगी
धनबाद: अलेप्पी एक्प्रेस सोमवार को धनबाद से कैंसिल रहेगी. केरल में आई भीषण बाढ़ से रेल परिचालन अस्त-व्यस्त हो गया है. धनबाद-अलेप्पी एक्सप्रेस ढाई हजार किलोमीटर का सफर कराती है. यह धनबाद से खुलकर रांची, राउरकेला, विशाखापट्टनम, विजयवाड़ा,चेन्नई होते हुए अलेप्पी तक जाती और आती है. झारखंड और केरल को जोड़ने वाली एकमात्र ट्रेन है. बाढ़ के कारण नौ अगस्त को अलेप्पी स्टेशन से अलेप्पी एक्सप्रेस नहीं खुली. इस कारण 11 अगस्त को धनबाद आने वाली अलेप्पी एक्सप्रेस नहीं आई. रेलवे ने इस कारण 12 अगस्त को धनबाद से खुलने वाली अलेप्पी एक्सप्रेस को कैंसिल करने की घोषणा की है.
कायस्थ महासभा झुमरी तिलैया महिला प्रकोष्ठ का परिचय सह सावन महोत्सव


धनबाद: अखिल भारतीय कायस्थ महासभा झुमरी तिलैया इकाई महिला प्रकोष्ठ के द्वारा परिचय सह सावन महोत्सव का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में आभाकाम के प्रदेश अध्यक्ष श्री एके श्रीवास्तव विशिष्ट अतिथि, मुख्य अतिथि प्रदेश महिला प्रकोष्ठ की कार्यकारी अध्यक्ष श्री रमा सिन्हा उपस्थित थी. धनबाद जिला अध्यक्ष डीएन प्रसाद, जिला मंत्री प्रमोद लाला, युवा प्रकोष्ठ धनबाद जिला अध्यक्ष राहुल देव श्रीवास्तव,शिक्षा एवं रोजगार प्रकोष्ठ धनबाद जिला अध्यक्ष रंजन सिन्हा एवं नीरज श्रीवास्तव कार्यक्रम में मुख्य रूप से उपस्थित थे.


प्रदेश अध्यक्ष ने अपने अध्यक्षीय भाषण में सदस्यता अभियान को गति प्रदान करने पर जोर दिया, रमा सिन्हा ने दहेज मुक्त विवाह एवं समाज के हर वर्ग के उत्थान की बात कही.धनबाद जिला अध्यक्ष ने धनबाद जिला में आभाकाम की उपलब्धियों को गिनाते हुए अन्य जिले के संगठनों को प्रेरित करने का कार्य किया.कोडरमा की महिलाओं में उत्साह देखा गया और सैकड़ो की संख्या में उपास्थित होकर अपनी एकजुटता का परिचय दिया.कोडरमा जिला महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष प्रीति सहाय के कार्यो की सभी उपस्थित सदस्यो ने प्रशंसा की. समाज के बच्चो के द्वारा रंगा रंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया. कार्यक्रम को सफल बनाने में जिला महामंत्री मनोज सहाय एवं जिला अध्यक्ष ब्रहमदेव प्रसाद, मंच संचालन स्मिता सिन्हा आदि ने भरपूर सहयोग किया.
झरिया एमएलए ऑफिस में बीजेपी सदस्यता अभियान की समीक्षा


धनबाद:बीजेपी सदस्यता अभियान की समीक्षा झरिया एमएलए ऑफिस में की गयी. सदस्यता अभियान की समीक्षात्मक बैठक एमएलए संजीव सिंह की वाइफ रागिनी सिंह के द्वारा की गयी.
बैठक में सर्वप्रथम पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की निधन पर दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गयी.इसके बाद सदस्यता अभियान पर चर्चा हुई.

रागिनी सिंह ने जिला सदस्यता प्रभारी को भरे जा चुके सदस्यता फर्म सुपुर्द किये.रागिनी ने ऑफिस में आये लोगो से उनकी समस्याओं को सुन उसके निदान के प्रयास की बात कही.
युवा साहित्यकार अनंत महेन्द्र को पटना में मिला ‘शताब्दी सम्मान’


धनबाद: राष्ट्रीय स्तर पर पहचान बना चुके झारखंड के युवा साहित्यकार व कवि अनंत महेन्द्र को बिहार हिन्दी साहित्य सम्मेलन द्वारा पटना में रविवार को आयोजित समारोह में शताब्दी सम्मान से अलंकृत किया गया. युवा कवि को अनंत महेन्द्र को कार्यक्रम के चफ गेस्ट सेंट्रल लॉ मिनिस्टर रविशंकर प्रसाद एवं संस्था के अध्यक्ष अनिल सुलभ ने शॉल एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया.
उल्लेखनीय है कि डॉ राजेन्द्र प्रसाद के सहयोग से 1919 में स्थापित बिहार हिंदी साहित्य सम्मेलन अपनी स्थापना का शताब्दी वर्ष मना रहा है. पूरे भारत से सौ युवा साहित्यकारों को शताब्दी सम्मान के लिए चुना गया है. अनंत महेन्द्र विगत कई वर्षों से साहित्य व काव्य मंचों में सक्रिय है एवं दर्जनों समाचार-पत्र, पत्रिकाओं में उनकी रचनाए नियमित प्रकाशित होती रही है.वह धनबाद गौरव से सम्मानित हो चुके हैं. वर्तमान में वह राष्ट्रीय कवि संगम, झारखंड के प्रदेश संगठन मंत्री हैं.

मारवाड़ी महिला समिति सरायढ़ेला शाखा का सावन उत्सव


धनबाद: मारवाड़ी महिला समिति सरायढ़ेला शाखा का सावन उत्सव यूनियन क्लब में मनाया गया ,सावन गीतों के साथ बारिश के फूहार मे झूला के साथ स्वादिस्ट व्यंजन,खेल गीत संगीत का भरपूर आनद लिय. महिलाओं ने सावन उत्सव मनाने में सभी हरे रंग साड़ी में फिल्मी गीत पारम्परिक सावन गीतों में बच्चों के साथ खूब थिरके. बच्चों ने खूब मौज मस्ती किया.कार्यक्रम को सफल बनाने में कृष्णा सुल्तानीया,रंजू गोयल,नीलिमा,मंजू,ज्योति, मीनू,आशा,संध्या, सरिता,सावित्री,नीला रेखा,टिया,पिंकी,अन्नू,किरण,स्वेता,कविता,रेणु, सुमन,संगीता,एकता समेत अन्य का सराहनीय योगदान रहा.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com