Breaking Newsझारखण्डदिल्लीधर्मराजनीतिराज्यसंथाल

देवघर: कांग्रेस ने पांचवें चरण के चुनाव के बाद मान ली हार, व्यूह रचना हो रही है नामदार को बचाने के लिए: पीएम

  • पार्टी की हार का ठीकरा किसी और के सिर फोड़ा जा सके
  • कांग्रेस ने अपने दो बल्लेबाज-सैप पित्रोदा और मणिशंकर अय्यर को मैदान में उतारा
  • अटल बिहारी वाजपेयी ने आदिवासियों के अलग राज्य और मंत्रालय बनवाया
  • मेरी सरकार ने वन-धन के लिए कानून बनाया
  • जब तक मोदी आदिवासियों की जमीन सुरक्षित

देवघर: प्राइम मिनिस्टर नरेंद्र मोदी ने कहा है कि कांग्रेस ने पांचवें चरण के चुनाव के बाद ही अपनी हार मान ली है. अब हार का बहाना ढूंढने के लिए कांग्रेस के अंदर बैठकों का दौर जारी है. नामदार को बचाने के लिए व्यूहरचना की जा रही है ताकि हार का ठीकरा किसी और के सिर फोड़ा जा सके. कांग्रेस ने अपने दो बल्लेबाज-सैप पित्रोदा और मणिशंकर अय्यर को मैदान में उतार दिया है ताकि हार का ठीकरा नामदार के बजाय दोनों बल्लेबाजों पर फोड़ा जा सके. मोदी बुधवार को देवघर के कुंडा में निर्माणाधीन इंटरनेशनल हवाई अड्डा पर बीजेपी की चुनावी सभा में बोल रहे थे.
पीएम ने सिदो-कान्हू, चांद-भैरव और तिलका मांझी को जोहार कर संबोधन की शुरुआत की. मोदी ने कहा कि सैम पित्रोदा नामदार (राहुल गांधी) के गुरु हैं. कांग्रेस में नामदार के बगैर इशारे कोई कुछ बोलता नहीं है. नामदार के इशारे पर ही गुरु ने, जो हुआ सो हुआ वाला बयान दिया. गुरु ने 84 के सिख दंगा को जायज ठहराया. दूसरे वह हैं जो गुजरात चुनाव के समय भी हमें गाली देकर हिट विकेट होकर मैदान से बाहर थे.वे फिर मैदान में आ गये हैं.मुझे गाली दे रहे हैं.यह सब 23 के बाद हार की जिम्मेवारी से नामदार को बचाने की तैयारी है.
मोदी ने कहा कि हमपर बाबा बैद्यनाथ और बाबा बासुकीनाथ का आशीर्वाद है.हम बाबाधाम के विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं. पांच साल में क्या विकास हुआ सबको पता है.देवघर में एयरपोर्ट और एम्स से बड़ी आबादी लाभान्वित होगी. साहिबगंज में बंदरगाह से औद्योगिक विकास होगा. आयुष्मान भारत से गरीबों को लाभ हो रहा है. हम इस धरती पर आप सबका आशीर्वाद लेने आए हैं.महामिलावट लोग अफवाहों की राजनीति करते हैं.वोट के लिए किसी को भी ठग सकते हैं. जब तक मोदी है आदिवासियों की जमीन सुरक्षित है.अटल बिहारी वाजपेयी ने आदिवासियों के अलग राज्य और मंत्रालय बनवाया.मेरी सरकार ने वन-धन के लिए कानून बनाया है. पीएम किसान सम्मान से झारखंड के किसानों से डबल लाभ मिल रहा है.
मोदी ने कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस के लोग घुसपैठियों के साथ खड़े हैं.हमारा स्पष्ट मत है कि हम देश में एक-एक घुसपैठिए की पहचान कर उन्हें देश से बाहर निकालेंगे. राष्ट्र रक्षा जैसे विषयों पर भी कांग्रेस और महामिलावटियों के मुंह पर ताला लग गया है. आतंकवाद ऐसी चुनौती है जिसका कड़ाई से मुकाबला जरूरी है. कांग्रेस की नीतियां ऐसी रही हैं कि वो आतंकवाद और नक्सलवाद को कुचल नहीं सकती. आतंकवाद और नक्सलवाद को कुचला जायेगा.विपक्षी दलों में आतंकवाद से लड़ने की ताकत नहीं
पीएम ने कहा कि चुनाव में भाजपा की जीत होगी.यह जनता ने तय कर दिया है.
पीएम ने गोड्डा से भाजपा के निशिकांत दुबे, दुमका से सुनील सोरेन और साहिबगंज से हेमलाल मुर्मू को जनता से जिताने की अपील की.
सीएम रघुवर दास ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि 67 साल तक संताल विकास के उपेक्षित रहा. नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद विकास शुरू हुआ. देवघर में एम्स, इंटरनेशनल हवाईअड्डा और दुमका में मेडिकल कॉलेज का निर्माण हो रहा है. सभा में एक्स सीएम अजुर्न मुंडा, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा, झारखंड के लोकसभा प्रभारी मंगल पांडेय, आजसू चीफ सुदेश महतो, मिनिस्टर रणधीर सिंह, लुइस मरांडी, राज पलिवार, सुनील सोरेन, हेमलाल मुर्मू, अनंत ओझा, निशिकांत दुबे व एलजेपी के बीरेंद्र प्रधान समेत अन्य मौजूद थे.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com