Breaking Newsअन्यझारखण्डधनबादबिहारभागलपुरराज्य

धनबाद:चिरकुंडा सर्किल पुलिस इंस्पेक्टर दिलीप दास की हर्ट अटैक से मौत,कोरोना जांच के लिए PMCH में बॉडी रोका

  • पुलिस स्टेशन में बेहोश होकर गिर गये
  • कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे
  • पीएमसीच में डॉक्टरों ने मृत घोषित किया

धनबाद।चिरकुंडा पुलिस सर्किल इंस्पेक्टर दिलीप कुमार दास की हर्ट अटैक से रविवार की सुबह मौत हो गयी। इंस्पेक्टर आज चिरकुंडा पुलिस स्टेशन कैंपस में अचानक जमीन पर गिर पड़े। आनन-फानन में उन्हें को तालडंगा स्थित एक प्राइवेट हॉस्पीटल ले जाया गया। इंस्पेक्टर की गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया। इसके बाद उन्हें पश्चिम बंगाल के बराकर स्थित एक नर्सिंग होम में इलाज के लिए ले जाया।यहां के डॉक्टरों ने गंभीर हालत देख असमर्थता जतायी। इंस्पेक्टर को धनबाद पीएमसीएच में लाया गया। यहां डॉक्टरों ने दिलीप दास को मृत घोषित कर दिया।
यह भी पढ़ें:झारखंड:रांची में छह और कोरोना पेसेंट मिले, स्टेट में संक्रमितों की संख्या 73 हुई
पीएमसीएच में कोरोना जांच के लिए बॉडी रोका गया
इंस्पेक्टर दिलीप दास की मौत के बाद डॉक्टरों ने पीएमसीएच ने कोरोना जांच के लिए बॉडी को रोक लिया है। बॉडी से स्वाब सैंपल लिया गया। अब कोरोना जांच रिपोर्ट आने के बाद ही बॉडी दी जायेगी। रूरल एसपी अमित रेणु,डीएसपी मुकेश कुमार कुमार समेत अन्य पुलिस अफसर पीएमसीएच पहुंचे।पीएमसीएच में कोरोना जांच में लगभग 24 घंटे का समय लगता है। पुलिस अफसरों ने पीएमसीएच मृत इंस्पेक्टर की कोरोना जांच से जल्द से जल्द करने का अनुरोध किया। कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटेव रहने पर पोस्टमार्टम किया जायेगा। इसके बाद ही बॉडी को धनबाद पुलिस को सौंपा जायेगा। पीएमसीएच से पार्थिव शरीर को पुलिस लाइन लाकर सलामी दी जायेगी।इसके बाद बॉडी को उनके पैतृक गांव भेजा जा सकता है।सूचना मिलने के बाद इंस्पेक्टर के परिजन भी धनबाद पहुंच रहे हैं।अगर फैमिली के लोग चाहें तो धनबाद में भी अंतिम संस्कार किया जा सकता है।
यह भी पढ़ें:धनबाद:डिलीवरी ब्वॉय को नहीं था कोरोना,डेड बॉडी से ली गयी सैंपल रिपोर्ट नेगेटिव
चिरकुंडा सर्किल में दिलीप पिछले डेढ़ साल से थे पोस्टेड
दिलीप दास पिछले डेढ़ साल से चिरकुंडा सर्किल में पदस्थापित थे। वह कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे। वह मूल रूप से बिहार के भागलपुर के रहने वाले थे। चिरकुंडा पुलिस स्टेशन एरिया के कुमारधुबी ओपी के बाघाकुड़ी गांव का एक युवक 16 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव मिला था। कोरोना पेसेंट मिलने के बाद इस इलाके को कंटेनमेंट जोन के रूप में चिह्नित कर कर्फ्यू लगा दिया गया है। बड़ी संख्या में पुलिस व प्रशानिक अफसर एरिया में ड्यूटी पर हैं। इंस्पेक्टर दिलीप दास भी लगातार ड्यूटी कर रहे थे।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com