Breaking Newsअररियाटॉप खबरपटनाबिहार

बिहार:अररिया में चौकीदार को उठक-बैठक कराने वाले कृषि अफसर मनोज कुमार सस्पेंड

  • वीडीओ वायरल होन के बाद मामला प्रकाश में आया था
  • आरोप लगने व एफएआइआर दर्ज होने के बात गवर्नमेंट कर चुकी है ट्रांसफर
  • कृषि अफसर को सहयोग करने वाले एएसआइ पहले हो चुके हैं सस्पेंड
  • लॉकडाउन के दौरान ड्यूटी पर तैनात चौकीदार रोक ली थी कृषि पदाधिकारी की गाड़ी

पटना।बिहार गवर्नमेंट ने अररिया में पुलिस चौकीदार से उठक-बैठक कराने के मामले में जिला कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार सस्पेंड कर दिया है।विभागीय जांच में कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार दोषी पाये गये हैं।जांच रिपोर्ट के बाद गवर्नमेंट ने अफसर के खिलाफ कार्रवाई की है।इससे पहले विभाग ने कृषि पदाधिकारी का ट्रांसफर अररिया से पटना कर दिया था।आरोपी अफसर के ट्रांसफर पर सवाल उठाये जा रहे थे। आरोप लग रहा था कि गवर्नमेंट सजा देने के बजाय अफसर का प्रमोशन कर दिया है। इससे पहले इस विवादास्पद मामले में लोकल ओपी के एक एएसआई गोविंद सिंह को सस्पेंड किया गया था।
यह भी पढ़ें:बिहार:अररिया में ड्यूटी पर तैनात चौकीदार को DAO ने उठक-बैठक करायी,शो कॉज(देखें Video)
अररिया जिले में लॉकडाउन में एक ओपी एरिया में पुलिस चौकीदार की ड्यूटी लगी थी। कृषि पदाधिकारी अपनी गाड़ी में चार-पांच लोगों के साथ जे रहे थे। चौकीदार गणेश ततमा ने गाड़ी रोकवा कर पास दिखाने को कहा था। कृषि पदाधिकारी को यह नागवार गुजरा। उन्होंने चौकीदार को काफी भला बुरा कहते हुए गाली-गलौज की। जेल भिजावाने की धमकी। फोन कर ओपी से एक एसआइ को बुलाया गया। ओपी का एएसआइ गोविंद सिंह कृषि अफसर के पक्ष में ही चौकीदार को धमकी देने लगा। माफी मांगने का दवाब देकर 50 बार चौकीदार से कान पकड़ उठक बैठक कराया गया। पैर पकड़कर माफी मंगवायी गयी।
यह भी पढ़ें:बिहार:लॉकडाउन में पटना में ऑनलाइन शादी, पंडित ने मोबाइल पर मंत्रोचारण किया,फोन से रिश्तेदारों आशीर्वाद दिया
उक्त प्रकरण का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसके बाद पटना तक हंगामा खड़ा हो गया था।डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने खुद चौकीदार को फोन कर मामले की जानकारी ली। अररिया के डीएम और एसपी से बात की। जांच का जिम्मा डीडीसी और एसडीपीओ को दिया गया।चौकीदार को उठक-बैठक के समय एएसआइ गोविंद सिंह भी उपस्थित थे। वह वीडियो में चिल्लाते दिख रहे हैं।एएसआइ गोविंद सिंह को तत्काल सस्पेंड कर दिया गया था।वीडियो में साफ दिख रहा है कि जिला कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार चौकीदार गणेश ततमा को जेल भेजने की धमकी दे रहे हैं। मामले को रफा-दफा करने के लिए एएसआई गोविंद सिंह को चौकीदार को यह कहते सुना जा रहा है कि गलती हो गई है तो साहब से माफी मांग लो। वहां एएसआई भी मौजूद है और उसके सामने ही चौकीदार उठक-बैठक कर रहा है।इतना ही नहीं,पैर छूकर माफी भी उससे मंगवाई गई।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com