Breaking Newsअन्यअपराधझारखण्डधनबाद

धनबाद:सेल के चासनाला डीप माइंस में एक्सीडेंट, एक कंट्रेक्ट लेबर की मौत

  • मैनेजमेंट पर माइंस में सुरक्षा की अनदेखी का आरोप
  • मैनेजमेंट व यूनियन नेताओं की वार्ता में मुआवजा पर सहमति

धनबाद।सेल के चासनाला कोलियरी डिविजन के डीप माइंस में शुक्रवार को सेकेंड शिफ्ट में रात के लगभग नौ बजे एक्सीडेंट हो गया। माइंस एक्सीडेंट में कंट्रेक्ट लेबर महताब आलम की मृत्यु हो गई। चार मजदूर चोट से घायल हुए हैं। घटना की सूचना मिलते ही सेल के अफसर, एसडीएम राज महेश्वरम, डीएसपी अजीत कुमार सिन्हा, जोड़ापोखर सर्किल इंस्पेक्टर व पाथरडीह थानेदार मौके पर पहंचे। यूनियन लीडर सुंदर लाल महतो, साजन सिंह समेत बड़ी संख्या में लोग जुट गये थे।

यह भी पढ़ें:झारखंड: 22 मई को पांच जिले में 22 कोरोना पेसेंट मिले, स्टेट में संक्रमितों की संख्या 330 हुई

बताया जाता है कि ठेका कंपनी का सुरवाइजर महताब आलम रात के लगभग नौ बजे चिमनी में फंसे स्टॉक को झाड़ रहा था। अचानक चाल गिरने से वह बैंकर में दब गया। मौके पर ही मौत हो गयी। मजदूरों में अफरातफरी मच गयी। तीन-चार मजदूरों को चोट भी लगी है। शिप्ट मैनेजर राजीव पांडेय माइंस में ही थे। घटना की सूचना पाकर कोलियरी मैनेजर समेत अन्य अफसर माइंस के गये।

यह भी पढ़ें:धनबाद: गोविंदपुर के दुमदुमी कंटेनमेंट जोन में कंट्रोल रूम खुला, आवश्यक वस्तुओं के लिए मोबाइल नंबर जारी

घटना की खबर पाकर विभिन्न ट्रेड यूनियन के नेता पहुंचे। नाइट शिफ्ट के डियूटी जाने को पहुंचे मजदूरों की भीड़ भी लग गई। मजदूरों ने घटना के बाद हो हंगामा शुरू कर दिया। जेएमएस लीडर साजन सिंह ने कहा है कि माइंस एक्सीडेंट सुरक्षा की अनदेखी का परिणाम है। मैनेजमेंट व ठेकेदार मजदूरों की जान पर खेलकर सुरक्षा की अनदेखी कर प्रोडक्शन का काम करवा रहे हैं। डीजीएमएस के नियमों की अनदेखी हो रही है। कंपलेन के बावजूद डीजीएमएस एक्शन नहीं ले रहा है।

Comment here

5 + 1 =

WordPress Anti-Spam by WP-SpamShield

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com