Mumbai: दो करोड़ में नीलाम हुआ दाऊद इब्राहिम का प्लॉट, बेस प्राइस था सिर्फ 15 हजार रुपये

अब लोगों के मन से गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम का खौफ खत्म हो चुका है। दाऊद की संपत्तियों की नीलामी भी लगातार की जा रही है। दाऊद की दो जमीनों की शुक्रवार को भी नीलामी की गई जिनका बेस प्राइस सिर्फ 15 हजार रुपयेथा। हालांकि ये दोनों प्लॉट दो करोड़ रुपये में नीलाम हुए। 

Mumbai: दो करोड़ में नीलाम हुआ दाऊद इब्राहिम का प्लॉट, बेस प्राइस था सिर्फ 15 हजार रुपये
दाऊद इब्राहिम (फाइल फोटो)।

मुंबई। अब लोगों के मन से गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम का खौफ खत्म हो चुका है। दाऊद की संपत्तियों की नीलामी भी लगातार की जा रही है। दाऊद की दो जमीनों की शुक्रवार को भी नीलामी की गई जिनका बेस प्राइस सिर्फ 15 हजार रुपयेथा। हालांकि ये दोनों प्लॉट दो करोड़ रुपये में नीलाम हुए। 

यह भी पढ़ें:T20 World Cup 2024 Schedule : टी20 वर्ल्ड कप के शेड्यूल का ऐलान, 20 टीमें लेंगी भाग
वकील ने खरीदा दाउद का प्लॉट
यह नीलामी स्मगलर ऐंड फॉरेन एक्सचेंज मैनिपुलेटर्स ऐक्ट 1976 के तहत की गई। प्लॉट के खरीदार ने बताया कि उनके हिसाब से प्लॉट काफी महंगा है लेकिन उसका सर्वे नंबर उनके लिए खास है। ज्योतिष के अनुसार यह उनके लिए शुभ है। वह इस जमीन पर सनातन स्कूल बनाना चाहते हैं। इसके अलावा रत्नागिरि जिले के मुंबेक गांव में चार कृषि भूमि थी जिसका बेस प्राइस 19.22 लाख रुपये था। दो जमीनों की बोली नहीं लग पाई।
इसलिए लगी बड़ी बोली
170 स्क्वायर मीटर के प्लॉट की बेस प्राइस 15440 रुपये थी जिसको 2.01 करोड़ रुपये में नीलाम किया गया। इस प्लॉट को अजय श्रीवास्तव नाम के एक वकील नेखरीदा है। इससे पहले भी वह दाऊद की तीन संपत्तियां खरीद चुके हैं। इसमें दाऊद के बचपन का घर भी शामिल है। यह भी इसी गांव में स्थित है। श्रीवास्तव ने कहा कि मैं एक सनातनी हिंदू हूं। मैं अपने पंडित जी की बात मानता हूं। इस प्लॉट का जो सर्वे नंबर है वह मेरे लिए शुभ है। इस प्लॉट पर मैं सनातन स्कूल बनाना चाहता हूं।
पूर्व शिवसेना नेता अजय श्रीवास्तव ने कहा 2020 में उन्होंने दाऊद का बंगला खरीदा था। वहां पर सनातन धर्मपाठशाला ट्रस्ट बना दिया गया। इसका रजिस्ट्रेशन भी हो गया है। अब सनातन धर्म स्कूल खुलना है।