Breaking Newsअन्यझारखण्डराज्य

झारखंड:स्टेट के 26 डीएसपी को सीनियर डीएसपी में मिलेगा प्रमोशन

  • झारखंड बनने के बाद नियुक्त डीएसपी को आइपीएस कैडर में प्रमोशन करने की तैयारी

रांची। स्टेट के 26 डीएसपी की सीनियर डीएसपी के रैंक में प्रमोशन देने की तैयारी की जा रही है। पुलिस हेडक्वार्टर ने इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी है। पुलिस हेड्क्वार्टर की ओर से सभी डीएसपी की गोपनीय रिपोर्ट होम डिपार्टमेंट को भेजी गयी है।
यह भी पढ़ें:झारंखड:निरसा गांजा तस्करी के झूठे केस में ईसीएल स्टाफ को जेल भेजने की सीआइडी करेगी जांच
डीएसपी के सीनियर संवर्ग में रिक्तियों को प्रमोशन से भरना है।डीएसपी राजकुमार मेहता,रौशन गुड़िया, राधा प्रेम किशोर,सहदेव साव,निशा मुर्मू,निर्मल शशि तिर्की, राजेश कुमार, सुनील कुमार रजवार,बचनदेव कुजूर,ईला तिग्गा,मनीष कुमार,शंभु कुमार सिंह,सुरजीत कुमार, अनूप कुमार बड़ाईक, ओमप्रकाश तिवारी, नीरज कुमार, मनोज कुमार महतो, संदीप कुमार गुप्ता, विनोद रवानी,अभिषेक कुमार, विकास कुमार पांडेय, पूज्य प्रकाश, अनिमेष नैथानी, श्रीराम समद, मुकेश कुमार महतो व शिवेंद्र की लिस्ट होम को भेजी गयी है।
यह भी पढ़ें:झारखंड:20 मई को नौ जिले में 42 कोरोना पेसेंट मिले, स्टेट में 290 संक्रमित, एक दिन में रिकार्ड केस
झारखंड बनने के बाद नियुक्त डीएसपी को आइपीएस कैडर में प्रमोशन की तैयारी
झारखंड बनने के बाद नियुक्त डीएसपी को आइपीएस कैडर में प्रमोशन करने की तैयारी है। पुलिस हेडक्वार्टर की ओर से इसकी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। बताया जाता है कि 18 डीएसपी को आइपीएस कैडर में प्रमोशन दी जानी है।इसके लिए झारखंड पुलिस हेडक्वार्टर द्वारा आइपीएस कैडर के पोस्ट से तीन गुणा अधिक यानी 54 अफसरों को चुना गया है। इसके बाद इन सभी अफसरों का नाम यूपीएससी को भेजा जायेगा।
यह भी पढ़ें:Dhanbad News: हार्डवेयर,कंस्ट्रक्शन,बुक शॉप खुलेंगी,Gangs of Wasseypur,मेंशन-रघुकुल,धनबाद नंबर वन, BCCL
इन सभी अफसरों से उनका बायो डाटा, संपत्ति विवरण सहित कई अन्य कागजात की मांग की गई है। इसके बाद इन सभी अफसरों की लिस्ट पुलिस हेडक्वार्टर  के द्वारा यूपीएससी को भेजी जायेगी। इसके बाद जो अधिकारी योग्य होंगे उन्हें आइपीएस कैडर में प्रमोशन दी जायेगी।राज्य पुलिस सेवा से आइपीएस कैडर में प्रोन्नति के लिए उसी डीएसपी का नाम यूपीएससी को भेजा जा सकता है, जिन्होंने बतौर डीएसपी कम-से-कम आठ साल की सेवा पूरी कर ली हो।

यह भी पढ़ें:धनबाद:कोयला कारोबारी पर हमले में बीजेपी एमएलए ढुल्लू को मिल बेल, अभी नहीं निकल पायेंगे जेल से
उल्लेखनीय है कि झारखंड राज्य का गठन होने के बाद से स्टेट पुलिस सर्विस में बहाल हुए डीएसपी रैंक के किसी भी अफसर को अब तक किसी भी रैंक में प्रमोशन नहीं दिया गया है.इस कारण सीनियर डीएसपी और एडिशनल एसपी के रैंक में पद रिक्त हैं। रिक्त पदों को भरने के लिये पिछली सरकार ने सेंट्रल फोर्सेज से अफसरों को झारखंड लाने की तैयारी की थी। इससे स्टेट के अफसरों में नाराजगी थी। प्रमोशन कोटे से भरे जाने वाले एक दर्जन से ज्यादा पद खाली हैं।

Comment here

41 + = 48

WordPress Anti-Spam by WP-SpamShield

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com